भुवनेश्वर. OTET 2018: ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा, ओटीईटी 2018 के लिए जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना 8 नवंबर को जारी की गई थी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज 12 नवंबर को 2 बजे से शुरू हो गई है. ओडिशा टीआईटी 2018 परीक्षा के लिए आवेदन करने में रुचि रखने वाले उम्मीदवार ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं. ओडिशा टीईटी 2018 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 नवंबर है.

ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSE Odisha) ओडिशा के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए योग्यता परीक्षा आयोजित करता है. बीएसई ओडिशा के द्वारा हर साल ओटीईटी परीक्षा आयोजित की जाती है. ओडिशा टीईटी परीक्षा के दो पेपर होंगे. ओडिशा टीईटी पेपर I कक्षा 1 से कक्षा 5 और ओडिशा टीईटी पेपर II कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षकों की योग्यता के लिए आयोजित की जाती है. इच्छुक अभ्यर्थियों के पास दोनों पेपरों में शामिल होने का विकल्प है, लेकिन उम्मीदवारों को दोनों पेपरों के लिए अलग अलग आवेदन करना होगा.

OTET 2018: ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के लिए आवेदन कैसे करें.
1- बीएसई ओडिशा की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाएं.
2- नोटिफिकेशन सेक्शन में ODISHA TEACHER ELIGIBILITY TEST (OTET) – 2018 लिंक पर क्लिक करें.
3- उम्मीदवारों को एक नए पेज पर भेजा जाएगा.
4- यहां पर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
5- रजिस्ट्रेशन और आवेदन प्रक्रिया के चरणों का पालन करें.
6- आवेदन शुल्क जमा करें.
7- फाइनल आवेदन जमा करें.
8- अपने अंतिम तौर जमा आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

इस परीक्षा से संबंधित आवेदन प्रक्रिया, आधिकारिक अधिसूचना, योग्यता मानदंडों और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों तक की जानकारी बीएसई ओडिशा की वेबसाइट पर दी गई है. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले इनका अध्ययन कर सकते हैं.

NTPC Recruitment 2018: एनटीपीसी में 103 डिप्लोमा अभियंता, आईटीआई ट्रेनी और अन्य पदों पर भर्ती @ ntpc.co.in