नई दिल्ली. Osmania University Results 2019: उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने बी.ए, बी.कॅाम, बी.बी.ए, बी.एससी का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो स्टूडेंट्स उस्मानिया यूनिवर्सिटी की बीए, बीएससी और बी.कॉम की परीक्षा में उपस्थित हुए थे वो अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट डाउनलोड करने का स्टेप्स दिया गया है. रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. हालांकि यूनिवर्सिटी द्वारा ये नवंबर 2019 सेमेस्टर का रिजल्ट जारी किया गया है. रिजल्ट देखने के लिए यूनिवर्सिटी की आफिशियल वैबसाईट का उपयोग कर सकते हैं.

आपको बता दें कि उस्मानिया यूनिवर्सिटी पिछले दिनों यानी कि 7 फरवरी को कई अन्य कोर्सों का रिजल्ट जारी किया गया था. अन्य कोर्सों का रिजल्ट जारी होने के बाद बीए, बीएससी और बी.कॉम के स्टूडेंट्स भी लगातार विश्विद्याल की वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर रहें थे. उस्मानिया यूनिवर्सिटी हैदराबाद की राज्य यूनिवर्सिटी है जो कि तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा संचालित की जाती है. उस्मानिया यूनिवर्सिटी की स्थापना 1918 में की गई थी जो कि आज दक्षिण भारत की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी में से एक है. उस्मानिया यूनिवर्सिटी में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी पढ़ते हैं.

उस्मानिया यूनिवर्सिटी सेमेस्टर एग्जाम रिजल्ट ऐसे करें चेक: Osmania University Results 2019 How to check

  1. सबसे पहले उस्मानिया यूनिवर्सिटी
  2. की आफिशियल वैबसाईट osmania.ac.in पर जाए.
  3. उस्मानिया यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 के लिंक पर जाइए.
  4. अपने क्षेत्र का कोर्स बी.ए, बी.कॅाम, बी.बी.ए, बी.एससी चुनिए.
  5. अपना हॅाल टिकट नंबर दर्ज करें.
  6. आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रिन पर प्रदर्शित हों जाएगा.

उस्मानिया यूनिवर्सिटी बी.ए, बी.कॅाम, बी.बी.ए, बी.एससी के अलावा मास्टर , डॅाक्टोरल जैसे विभिन्न कोर्सेज के अवसर अपनी यूनिवर्सिटी में देती हैं. मास्टर , डॅाक्टोरल कोर्सेज में दाखिला मेरिट के आधार पर किया जाता हैं. उस्मानिया यूनिवर्सिटी 2020 सत्र के लिए राष्ट्रीय दाखिला परिक्षा के इन परिक्षाओं EAMCET, GATE, BCFSBTGMES-N&D, APLAWCET, O.U. PhD Entrance Exam, etc के जरिए आप विभिन्न मास्टर कोर्सेज में दाखिला पा सकते हैं. उस्मानिया यूनिवर्सिटी की डिग्री मायने रखती है क्योंकि वह सरकार के अधीन दी जाती हैं.

CBSE Class 10th 12th Date Sheet 2020: सीबीएसई कक्षा 10 और 12 बोर्ड एग्जाम 2020 डेटशीट जारी, cbse.nic.in

UPTET 2019 Result Declared: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 रिजल्ट जारी, updeled.gov.in

SBI Clerk Admit Card 2020: एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड 2020 जारी, ibpsonline.ibps.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App