नई दिल्ली. ओडिशा सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2018 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. ओडिशा लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार इस एडमिट कार्ड को दूसरी वेबसाइट opsconline.gov.in पर जाकर भी देख सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने ओपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा पास की है वे मेन्स परीक्षा देने के लिए तैयार रहे हैं.

ओडिशा सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 218 रिक्तियों के लिए आयोजित की जा रही है. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर दे दिया दिया गया है. एडमिट कार्ड का उपयोग करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर की आवश्यकता होगी.

मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति प्रिंट करें. उन्हें डाउनलोड की गई कॉपी और साथ ही संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट सुरक्षित रखना होगा. एडमिट कार्ड एक आवश्यक दस्तावेज है जो उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपने साथ ले जाने के लिए अनिवार्य है. ओडिशा सिविल सेवा मेन्स परीक्षा 5 जुलाई, 2019 से 29 जुलाई, 2019 तक आयोजित होने वाली है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिफिकेशन में अधिक जानकारी देख सकते हैं.

ओडिशा सिविल सेवा मुख्य एडमिट कार्ड 2019 ऐसे करें चेक

1. उम्मीदवार इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए ओडिशा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट opsconline.gov.in पर जाएं
2. इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर दिखाई दे रहे एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें
3. अब आपके सामने एक नया पेज खिलेगा जिसमें अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें
4. क्लिक करने के बाद एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा
5. इस एडमिट कार्ड में अपने परीक्षा केंद्र और परीक्षा की तारीख को देखकर इस डाउनलोड करें व इसका प्रिंट आउट भी निकाल ले.

HPBOSE Admit Card 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के एडमिट किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड @hpbose.org

Odisha OPSC recruitment 2018: ओडिशा PCS असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 500 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App