मुंबई. ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी), भारत की ऊर्जा प्रमुख और एक सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइज है. ओएनजीसी ने अपने मुंबई परिचालनों में 214 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ओएनजीसी, जो भारत और विदेशों में तेल और गैस की खोज और उत्पादन में लगी हुई है, देश के लिए कौशल निर्माण पहल के एक उपाय के रूप में मुंबई में अपने कार्यालयों में ट्रेनिंग का प्रस्ताव रख रही है. सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना में इसके बारे में जानकारी दी गई है. ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती 2019 सहायक एचआर सहित विभिन्न पदों पर की जाएगी, जिसके लिए कंपनी ने 125 रिक्तियों की घोषणा की है. ओएनजीसी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर जारी की गई है.

लेखाकार, सहायक मानव संसाधन, सचिवीय सहायक, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, प्रयोगशाला सहायक, और कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक सहित ट्रेडों में ओएनजीसी, मुंबई के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जो आधिकारिक ऑनलाइन पर जारी आधिकारिक अधिसूचना में उल्लिखित योग्यताओं को पूरा करते हैं. अधिसूचना के अनुसार, ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती शिक्षु अधिनियम 1961 के तहत 12 महीने की अवधि के लिए होगी.

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती 2019 भर्ती विवरण

लेखापाल: 5
असिस्टेंट एचआर: 125
सचिवीय सहायक: 46
इलेक्ट्रीशियन: 5
इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक: 3
साधन मैकेनिक: 8
प्रयोगशाला सहायक: 12
कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक: 10

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती के बारे में आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि ट्रेडों और ऊपर उल्लिखित सीटों की संख्या अस्थायी है, जो पूर्व सूचना के बिना बदल सकती हैं.

ओएनजीसी अपरेंटिस भर्ती 2019 आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार 23 जुलाई 2019 से 05 अगस्त 2019 तक निर्धारित प्रारूप में पेपर आधारित आवेदन के माध्यम से ट्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन को 5 अगस्त 2019 को शाम 5 बजे तक पहुंच जाना चाहिए. आवेदन पत्र डाक या कूरियर के माध्यम से निम्नलिखित पते पर भेजे जा सकते हैं.

पता- In-charge SDC, ONGC, Mumbai, NBP Green Heights, Plot No. C-69, Bandra Kurla Complex, Bandra (East), Mumbai-400051

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, केवल महाराष्ट्र के सभी जिलों के निवासी उपरोक्त ट्रेडों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: न्यूनतम वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी!

SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख www.onlinesbi.com

One response to “ONGC Apprentice Recruitment: ओएनजीसी में 214 अपरेंटिस पदों पर वैकेंसी, www.ongcindia.com पर करें आवेदन”

  1. Uttar Pradesh Education Board will conduct counselling process of UP BTC 2020. We will update every important link of UP BTC counselling 2020 on our page. Candidates will be able to check their UP BTC 2020 Counselling result directly on our website.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App