नई दिल्ली. OJEE Result 2019 Declared: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 2019 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल OJEE Result 2019 जारी हो गया है. परीक्षा दे चुके छात्र ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 2019 की आधिकारिक वेबसाइट www.ojee.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम कमेटी की तरफ से छात्रों की रैंक लिस्ट भी वेबसाइट पर अपलोड की गई है. छात्र रैंक लिस्ट डाउनलोड कर अपनी रैंक के बारे में पता कर सकेंगे.

ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम कमेटी की तरफ से ओजेईई एग्जाम 2019 8 और 9 जून को राज्य के अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित कराए गए थे. OJEE 2019 में बड़ी संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया था. रिजल्ट और रैंक लिस्ट में अधिक जानकारी हासिल करने के छात्र आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं. छात्रों को सलाह है कि एग्जाम से जुड़ी अन्य अपडेट्स जाने के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

ऐसे चेक करें OJEE Result 2019

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ojee.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे डाउनलोड रैंक कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नए पेज पर अपना नाम, जन्म की तारीख डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा. छात्रों को सलाह है कि रिजल्ट की कॉपी अपने पास रखें.

ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 2019 में प्रदर्शन के आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. अंतिम मेरिट लिस्ट में शामिल छात्रों को ही संबंधित कोर्स में एडमिशन मिलेगा. बी फार्म, पांच साल के इंटीग्रेटेट एमबीए कोर्स के लिए OJEE 2019 Exam आयोजित किया गया था. बीटेक, बी फार्म, एमसीए के तीसरे सेमेस्टर में भी एडमिशन के लिए ये एग्जाम आयोजित किया जाता है. साथ ही एमसीए, एमबीए, एमटेक, एम फार्म, एम प्लान, एम आर्क समेत पीजी कोर्सों में भी एडमिशन इसी एंट्रेंस एग्जाम के माध्यम से होता है.

SSC CGL Tier 1 Result Date Released: एसएससी सीजीएल टियर-1 रिजल्ट इस दिन होगा जारी, www.ssc.nic.in पर जानें सारी जानकारी

SSC GD Constable Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2019 परिणाम इस दिन होगा जारी, ssc.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App