भुवनेश्वर. ओडिशा व्यावसायिक शिक्षा संस्थान 2019 ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, ओजेईई के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. ये एडमिट कार्ड ojee.nic.in पर जारी किए जाएंगे. पहले ये एडमिट कार्ड 20 अप्रैल 2019 को जारी होने थे. हालांकि इसमें देरी हो गई और फिर तारीख 24 अप्रैल 2019 कर दी गई. इसके बाद परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक ओजेईई 2019 एडमिट कार्ड की तारीख फिर बढ़ाकर 26 अप्रैल कर दी गई थी.

हालांकि अधिकारियों ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी की एडमिट कार्ड में देरी का कारण क्या रहा. आज शाम एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ये एडमिट कार्ड शाम 5 बजे जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार जिन्होंने आवेदन की आखिरी तारीख से पहले अपने आवेदन पत्र जमा कर दिए थे और अपनी फीस का भुगतान भी कर दिया था वो आज शाम 5 बजे के बाद से एडमिट कार्ड ojee.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

कैसे करें डाउनलोड
– ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा, ओजेईई की आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in पर जाएं.
– अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉग इन करें.
– साइन इन करने के बाद नई स्क्रीन खुलेगी इससे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर इसका प्रिंट लें.

एडमिट कार्ड में उम्मीदवार की जानकारी होगी. इसमें उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, ओजेईई 2019 के लिए रोल नंबर, जन्मतिथि, कैटेगरी, परीक्षा का तारीख और समय, परीक्षा केंद्र का पता जैसी जानकारी होंगी. उम्मीदवार जब एक बार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें तो उस पर छपी जानकारी को ध्यान से जांच लें. किसी भी तरह की जानकारी में गड़बड़ी होने पर संबंधित अधिकारियों से तुरंत संपर्क करें.

ओजेईई 2019 की परीक्षा 12 मई 2019 को आयोजित की जाएगी. ये पेन-पेपर परीक्षा होगी. इसके बाद कंप्यूटर आधारित परीक्षा, सीबीटी 12 मई 2019 से 20 मई 2019 तक आयोजित की जाएगी. अपने परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ले जाना अनिवार्य है. एडमिट कार्ड के प्रिंट के साथ उम्मीदवारों को काले या नीले रंग का बॉल प्वाइंट पेन और एक क्लिपबोर्ड ले जाना होगा जिसपर कुछ ना लिखा हो. ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा राज्य लेवेल की प्रवेश परीक्षा है. ये 2019 के सेशन के लिए है. ये परीक्षा उम्मीदवारों को कई अलग-अलग कोर्स में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है.

AIIMS Admit Card 2019: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस पीजी 2019 जुलाई सत्र एडमिट कार्ड जारी @aiimsexams.org

UP Board 12th Result 2019: इन आसान तरीकों से 27 अप्रैल को देख सकेंगे यूपी बोर्ड 12वीं परीक्षा रिजल्ट @upresults.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App