पटना. OFSS Bihar Merit List 2018: छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (ओएफएसएस) के द्वारा अंडरग्रेजुएट डिग्री प्रवेश के लिए बिहार मेरिट लिस्ट 2018 जारी की है. ये लिस्ट बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड, बीएसईबी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.in पर जारी की गई है. बिहार राज्य के कॉलेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए डिग्री प्रवेश के लिए पहली योग्यता सूची पिछले महीने घोषित की गई थी.

जिन उम्मीदवारों ने पहले पंजीकरण नहीं किया था उन्हें बीएसईबी ने 25 जुलाई से 28 जुलाई 2018 तक ऑनलाइन पंजीकरण करने का मौका दिया था और इस अवधि के दौरान पहले ही पंजीकृत उम्मीदवारों को बदलाव करने की इजाजत थी. छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (ओएफएसएस) उम्मीदवारों को बिहार के दस विश्वविद्यालयों में यूजी / डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने में सक्षम बनाता है.

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर
भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधुपुरा
जय प्रकाश विश्वविद्यालय, चैपरा
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा
मगध विश्वविद्यालय, गया
मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर
पतलीपुत्र विश्वविद्यालय, पटना
पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया
तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, भागलपुर
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) ने बिहार डिग्री प्रवेश के लिए संशोधित मेरिट सूची जारी की है. छात्र उपर्युक्त लिंक से अपना आवंटन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपनी योग्यता सूची देख सकते हैं. ध्यान दें, बिहार राज्य के कॉलेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए डिग्री प्रवेश के लिए पहली योग्यता सूची जुलाई 2018 के महीने में घोषित की गई थी. कम से कम 5 लाख उम्मीदवार स्नातक पाठ्यक्रम और 11.67 के लिए पंजीकृत हैं लाखों ने सैकेंडरी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण किया है.

OFSS Bihar Merit List 2018: ऐसे देखें अपनी मेरिट लिस्ट

1- आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.in पर जाएं.
2- ‘बिहार मेरिट लिस्ट 2018’ लिंक पर क्लिक करें.
3- मोबाइल नंबर, पासवर्ड और कैप्चा जैसे विवरण दर्ज करें.
4- मेरिट सूची देखें और डाउनलोड करें.
5- भविष्य के उपयोग के लिए इसका एक प्रिंट आउट लें.

SSC Junior Engineer Result 2017-2018: एसएससी ने जारी किया जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा पत्र II का रिजल्ट

NEET 2018: डीएमईआर महाराष्ट्र ने जारी किया एनईईटी 2018 दूसरे राउंड की काउंसलिंग का संशोधित शेड्यूल @dmer.org

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App