भुवनेश्वर. उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ओडिशा, सीएचएसई कक्षा 12वीं के लिए परिणाम बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. कक्षा 12वीं साइंस स्ट्रीम के परिणाम पहले ही जारी हो चुके हैं. ओडिशा बोर्ड अब कक्षा 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स के परिणाम जारी करेगा. इसे के साथ वोकेशनल कोर्स के परिणाम भी जारी किए जाएंगे. ये परिणाम कल यानि 21 जून 2019 को बोर्ड द्वारा जारी किए जाएंगे. बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट chseodisha.nic.in पर परिणाम जारी करेगा.

ओडिशा के स्कूल और मास शिक्षा मंत्री समीर दास ने बुधवार को कहा कि सीएचएसई शुक्रवार को दोपहर 3.30 बजे परिणाम प्रकाशित करेगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट chseodisha.nic.in पर जाकर अपने स्कोर कार्ड की जांच कर सकते हैं. सीएचएसई ने इस वर्ष 7 मार्च से 30 मार्च के बीच सभी धाराओं की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित की थीं. परिषद ने पहले जून में आर्ट्स और कॉमर्स में उच्च माध्यमिक परीक्षा के परिणामों की घोषणा करने की योजना बनाई थी, लेकिन चक्रवाती तूफान फनी के कारण इसमें देरी हुई.

पिछले साल, आर्ट्स और कॉमर्स परिणाम 9 जून को प्रकाशित किए गए थे. इससे पहले 3 जून को सीएचएसई ने विज्ञान स्ट्रीम के परिणामों की घोषणा की थी. विज्ञान में 72.33 प्रतिशत पास प्रतिशत दर्ज किया गया है. आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र आसानी से अपने परिणाम की जांच आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं. नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं.

CHSE Odisha +2 Result 2019 ऑनलाइन कैसे करें चेक

  • उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ओडिशा, सीएचएसई की आधिकारिक वेबसाइट chseodisha.nic.in या orissaresults.nic.in पर जाएं. आधिकारिक वेबसाइट के अलावा examresults.net या odisha.indiaresults.com पर भी जाकर परिणाम देख सकते हैं.
  • ओडिशा 12वीं आर्ट्स परिणाम 2019 या ओडिशा 12वीं कॉमर्स परिणाम 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • पूछी गई जानकारी जैसे एडमिट कार्ड नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें.
  • परिणाम स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें.

CHSE Odisha +2 Result 2019 एसएमएस के जरिए कैसे करें चेक

  • फोन के मैसेज बॉक्स में RESULT स्पेस देकर OR12 स्पेस देकर अपना रोल नंबर लिखें.
  • मैसेज को 56263 पर भेजें.
  • परिणाम फोन पर एक मैसेज के जरिए प्राप्त हो जाएगा.

JUET Result 2019: जम्मू विश्वविद्यालय आज जारी करेगा जेयूईटी परिणाम 2019, juet.in से करें डाउनलोड

Delhi University First Cut Off 2019: दिल्ली यूनीवर्सिटी कॉलेज एडमिशन के लिए 28 जून को जारी करेगा पहली कट ऑफ, यहां करें चेक www.du.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App