Teaching Staff Vacancy:

ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन OAVS ने स्कूल और मास एजुकेशन डिपार्टमेंट में प्रिंसिपल, पीजीटी और टीजीटी समेत कई पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ओडिशा सरकार के तहत की जा रही इस भर्ती में कुल 1749 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट oav.edu.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

वैकैंसी डिटेल्स

नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 1749 रिक्त पदों में,  प्रिंसिपल के लिए 109 पद, पीजीटी अंग्रेजी के लिए 77 पद, पीजीटी फिजिक्स के 95 पद, पीजीटी केमेस्ट्री के 97 पद, पीजीटी मैथ्स के 94 पद, पीजीटी बायोलॉजी के 92 पद, पीजीटी कंप्यूटर साइंस के 2 पद, पीजीटी कॉमर्स के 60 पद और पीजीटी इकोनॉमिक्स के 30 पद शामिल किए गए हैं। इसके अलवा टीजीटी इंग्लिश के 297 पद, टीजीटी मैथ्स के 282 पद, टीजीटी उड़िया के 67 पद, टीजीटी साइंस के 68 पद और टीजीटी सोशल साइंस के 95 पद हैं। वहीं फिजिकल एजुकेशन टीचर के 129 पद, लाइब्रेरियन का 1 पद और कंप्यूटर टीचर के 154 पदों पर भी आवेदन मांगे गए हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

पीजीटी और टीजीटी समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएशन या मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। वात करें आयु सीमा की तो प्रिंसिपल पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा 32 साल से 50 साल की बीच होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 32 साल तक होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए सभी उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 जनवरी 2022 से शुरू हो चुकी चुकी है, जोकि 5 फरवरी 2022 तक रहेगी। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

यह भी देखें:

Army School Recruitment 2022: शिक्षक के पद पर नौकरी पाने का मौका, आवेदन की आखिरी तारीख कल, जल्द करें अप्लाई

Amit Shah in Mathura Today : आज कृष्ण नगरी पहुंचेंगे अमित शाह, चुनावी सरगर्मी के बीच गृह मंत्री का दौरा अहम

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर