नई दिल्ली. Navodaya NVS LDC Answer Key 2019: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस जल्द ही एलडीसी आंसर की 2019 जारी करेगी. जो उम्मीदवार सहायक आयुक्त, टीजीटी, पीजीटी, एलडीसी, महिला स्टाफ नर्स, कैटरिंग सहायक या अन्य पदों की परीक्षा में उपस्थित हो चुके हैं वो विषय अनुसार आंसर की जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकेंगे. एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर सभी पदों के लिए आंसर की जारी की जाएगी. परीक्षा में उपस्थित हो चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार एनवीएस एलडीसी आंसर की 2019, 25 सितंबर 2019 तक जारी की जाएगी. हालांकि, आंसर की जारी होने की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. विभिन्न पदों के लिए एनवीएस परीक्षा 2019 16 सितंबर से आयोजित की गई थी. सभी उम्मीदवार जो एनवीएस पीजीटी/ टीजीटी/ एलडीसी/ एसी/ एमआईएससी परीक्षा 2019 के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें अन्य किसी अपडेट के लिए एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.

How to download NVS LDC Answer Key 2019: एनवीएस एलडीसी आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड करें

  • आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर एनवीएस आंसर की 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • रोल नंबर, जन्मतिथि डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • एनवीएस आंसर की स्क्रीन पर 2019 प्रदर्शित की जाएगी.
  • उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए उसी को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट ले सकते हैं.

उम्मीदवार ध्यान रखें कि आंसर की जारी होने के साथ ही उस पर आपत्ति दर्ज करवाने की विंडो भी ओपन हो जाएगी. जो उम्मीदवार आंसर की के किसी भी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उसपर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं. सभी आपत्ति दर्ज होने के बाद एनवीएस संशोधित या अंतिम आंसर की जारी करेगा.

नवोदय विद्यालय समिति विभिन्न विभागों में 2370 रिक्तियों की भर्ती करेगी, जिसमें से 1 लीगल असिस्टेंट, 5 असिस्टेंट कमिश्नर, 26 कैटरिंग असिस्टेंट, 55 स्टाफ नर्स, 135 एलडीसी, 430 पीजीटी, 564 विविध शिक्षकों और टीजीटी के लिए 1154 वैकेंसी हैं.

JEE Mains 2020: जेईई मेंस 2020 की आधिकारिक वेबसाइट बदली, jeemain.nta.nic.in पर करें रजिस्ट्रेशन

Bihar Police Admit Card 2019: बिहार पुलिस फॉरेस्ट गार्ड फिजिकल एग्जाम पीईटी एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड csbc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App