नई दिल्ली. नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जवाहर नोवदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट 2019 (JNVST 2019) क्लास 6 की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (JNVST) दी थी वह इस रिजल्ट को नवोदय की ऑफिशियल साइट www.nvsadmissionclassix.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. जवाहर नोवदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट के लिए जो उम्मीदवार उपस्थित हुए थे वह अपने जेएनवीएसटी पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके एनवीएस वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार एनवीएस प्रॉस्पेक्टस को इसकी वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं.

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने 6 अप्रैल को देशभर के 600 नवोदय विद्यालयों में जवाहर नोवदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट 2019 में क्लास 6 परीक्षा 2019 का आयोजन किया था. इस परीक्षा के लिए दो घंटे के पेपर में 100 अंकों के लिए वस्तुनिष्ठ के प्रश्न दिए गए थे. जो इस परीक्षा में पास होगा उनमें से चयनित उम्मीदवारों को जवाहर नोवदय विद्यालय के प्रिंसिपल द्वारा स्पीड पोस्ट और एसएमएस के माध्यम से उनके जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा कक्षा 6 रिजल्ट के बारे में जानकारी दी जाएगी. इस संबंध में अगली प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों के अपने माता-पिता को संबंधित जेएनवी के प्रवेश पत्र के लिए लाना होगा.

जेएनवीएसटी कक्षा 6 परीक्षा परिणाम 2019 को ऐसे करें चेक

1: एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.nic.in पर जाएं.

2: होमपेज पर, जेएनवीएसटी कक्षा 6 वीं परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें.

3: अब आपको सामने एक नया पेज खुल जाएगा.

4: अब अपना पंजीकरण नंबर सहित सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें.

5: अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा और आप चेक कर सकते हैं कि पास हैं या फेल.

6: रिजल्ट की जाँच करने के बाद, डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उस का प्रिंट आउट निकाल लें.

NIFT 2019 Counselling: NIFT में काउंसलिंग प्रक्रिया 27 मई से होगी शुरू, जल्द करें रजिस्ट्रेशन, nift.ac.in

CLAT Exam 2019: क्लैट 2019 एंट्रेंस एग्जाम कल, जानें एग्जाम पैटर्न और परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण इंस्ट्रक्शन www.clatconsortiumofnlu.ac.in

 

2 responses to “NVS JNVST Class 6th Result 2019: एनवीएस ने जवाहर नोवदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट 2019 क्लास 6 का रिजल्ट किया घोषित, यहां करें चेक www.nvsadmissionclasssix.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App