नई दिल्ली. NTPC Delhi Recruitment 2019: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) जॉब पाने का सुनहरा मौका सामने आया है. दरअसल नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) नई दिल्ली ने इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नेशल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड नई दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट www.ntpccareers.net पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

बता दें कि NTPC Delhi Recruitment 2019 के अतंर्गत इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रानिक्स इंजीयनिर्स के पदों पर आवेदन मांगे हैं.आवेदन की प्रक्रिया 6 अगस्त 2019 से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अगस्त 2019 है. उम्मीदवारों को सलाह है कि 26 अगस्त से पहले रजिस्ट्रेशन करा लें. अंतिम तारीख के गुजर जाने के बाद उम्मीदवार इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं.

NTPC Delhi Recruitment 2019 की वैकेंसी डिटेल्स

एनटीपीसी दिल्ली भर्ती 2019 के अंतर्गत इलेक्ट्रिकल इंजीयनिर के 75 पदों, मैकेनिकल इंजीनियर के 76 पदों, इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियर के 26 पदों, इंस्ट्रमेंटेशन इंजीनियर के 26 पदों कुल मिलाकर 203 इंजीनियर्स के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों को 50,000-1,60,000 ग्रेड पे सैलरी मिलेगी. सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपए चुकाने होंगे. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

NTPC Delhi Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

बता दें कि NTPC Delhi Recruitment 2019 के अंतर्गत इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रानिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 60 फीसदी अंको के साथ बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में सुपरवाइजर के तौर पर 3 साल कार्य करने का अनुभव होना भी जरूरी है. साथ ही इंजीनियरिंग के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

NTPC Delhi Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें अप्लाई

  • इंजीनियर्स के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट www.ntpccareers.net पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NTPC Delhi Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

Karnatka DWCD Recruitment 2019: कर्नाटक डिपार्टमेंट ऑफ वुमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट में ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के पदों पर बंपर वैकेंसी, www.dwcd.kar.nic.in पर करें अप्लाई

SSC Selection Post VII Online Form: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज VII पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन www.ssc.nic.in

One response to “NTPC Delhi Recruitment 2019: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड दिल्ली में इंजीनियर के पदों पर बंपर वैकेंसी, www.ntpccareers.net पर करें अप्लाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App