नई दिल्ली. NTA UGC-NET June 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट एग्जाम 2019 की तारीखों पर अपडेट जारी किया है. एनटीए ने 5 फरवरी को एक पब्लिक नोटिस जारी किया था, जिसमें अहम तारीखें लिखी हुई थीं. एनटीए के पिछले नोटिफिकेशन के मुताबिक, रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेगी.

यूजीसी नेट जून 2019 की परीक्षा 20, 21, 24, 25, 26, 27 और 28 जून को आयोजित की जाएंगी. इसके एडमिट कार्ड 15 मई को जारी किए जाएंगे और नतीजे 9 जुलाई को घोषित किया जाएगा. लेकिन लेटेस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक, एनटीए यूजीसी-नेट परीक्षा के नतीजे 15 जुलाई 2019 को आएंगे. यूजीसी नेट एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. पहली शिफ्ट का एग्जाम 9.30 बजे से 12.30 तक और दूसरी शिफ्ट का एग्जाम 2.30 बजे से शाम 5.30 तक चलेगा.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलो के लिए यूजीसी- नेट जून एग्जाम आयोजित करेगा. इसमें दो पेपर होंगे. दोनों को हल करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा. यह एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड होगा. उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in या www.ntanet.nic.in पर करा सकते हैं.

एनटीए के एक नोटिफिकेशन में कहा गया, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने सभी नेट विषयों, जिसमें जनरल अवेयरनेस का पेपर-1 भी शामिल है, का सिलेबस अपडेट किया है. यह अपडेटेड सिलेबस यूजीसी-नेट की वेबसाइट www.ugcnetonline.in पर उपलब्ध है.” इसके अलावा, यूजीसी-नेट का जनरल पेपर ऑन टीचिंग एंड रिसर्च एप्टिट्यूड का सिलेबस भी अपडेट किया गया है. यह पेपर सभी उम्मीदवारों के लिए कॉमन है और सभी के लिए क्वॉलिफाई करना जरूरी है.

Chhattisgarh Vyapam 2019 Exam schedule: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक शिक्षा मंडल एग्जाम शेड्यूल जारी, देखें डिटेल्स @cgvyapam.choice.gov.in

Indian Navy MR NMR Result 2019: इंडियन नेवी एमआर एनएमआर रिजल्ट 2019 आज हो सकता है जारी @joinindiannavy.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App