नई दिल्ली. NTA UGC NET December 2019 Fee Hike: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए आवेदन की फीस 25 प्रतिशत प्रतिशत बढ़ा दिया है. यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 सितंबर से भरे जा रहे हैं, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो अंतिम तारीख से पहले आवेदन करें, क्योंकि सर्वर डाउनलोड होने की वजह से अधिकतर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाते हैं. यूजीसी नेट एग्जाम एक वर्ष में दो बार आयोजित किया जाता है. पहला एग्जाम जुलाई, जबकि दूसरा एग्जाम दिसंबर में आयोजित किया जाएगा. यूजीसी नेट एग्जाम के लिए 2 पेपर आयोजित किए जाते हैं. पहला पेपर जनरल अवॉयरनेस का होता है, जबकि दूसरी पेपर संबंधित विषय से पूछा जाता है.

एनटीएस यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है. 8 अक्टूबर के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म विभाग द्वारा एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. यूजीसी नेट एग्जाम एक वर्ष में दो बार आयोजित किया जाता है. पहला एग्जाम जुलाई, जबकि दूसरा एग्जाम दिसंबर में आयोजित किया जाएगा.

यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन : How to apply UGC NET December 2019

  • यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • यूजीसी नेट एप्लीकेशन के लिए दी गई पूरी डिटेल्स भरें.
  • एप्लीकेशन भरने के बाद सबमिट करें.
  • यूजीसी नेट एप्लीकेशन फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

7th pay commission: खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन और भत्ते में 26,000 रुपये तक हो सकती है बढ़ोतरी

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम इस वर्ष नहीं होगी आयोजित, जानें वजह !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App