नई दिल्ली. NTA IIFT MBA Result 2020 Declared: आईआईएफटी एमबीए आईबी 2020 रिजल्ट का इंतजार समाप्त हो गया है. नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी, NTA ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार IIFT MBA परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अब विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाकर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं. रिजल्ट के साथ-साथ एनटीए ने फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

आपको बता दें कि आईआईएफटी एमबीए 2020-22 एंट्रेस परीक्षा 1 दिसंबर 2019 को आयोजित की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में करीब 35435 उम्मीदवार शामिल हुए थे. वहीं इस परीक्षा के लिए 39752 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. आईआईएफटी एमबीए एंट्रेस एग्जाम में सफल उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवार लिखित परीक्षा के रिजल्ट के अलावा फाइनल आंसर की भी चेक कर सकते हैं.

How To Check NTA IIFT MBA Result 2020 2020: एनटीए आईआईएफटी एमबीए रिजल्ट कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Result और Answer Key लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर उम्मीदवार मांगी गई डीटेल्स को भरें.
  • सभी डीटेल्स भरने के बाद Submit बटन पर क्लिक करें.
  • IIFT MBA रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

कब होगा इंटरव्यू राउंड

वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, आईआईएफटी एमबीए एंट्रेंस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को अगले चरण के ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू राउंड का आयोजन फरवरी 2020 के पहले सप्ताह में किया जाएगा. इसके बाद फाइनल रिजल्ट अप्रैल 2020 में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App