नई दिल्ली. NTA IIFT 2020 Answer Key Released: नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी, NTA ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) आंसर की ऑनलाइन जारी कर दी है. जो उम्मीदवार IIFT MBA परीक्षा 2020 में शामिल हुए हैं, वे अब विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाकर आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर, आईडी पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी.

आपको बता दें कि आईआईएफटी परीक्षा 2020 1 दिसंबर 2019 को आयोजित की गई थी. यह पहला मौका था जब IIFT MBA परीक्षा नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी, NTA की ओर से आयोजित की गई थी. आईआईएफटी परीक्षा का रिजल्ट 11 दिसंबर को जारी किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईआईएफटी एमबीए परीक्षा 2020 के लिए करीब 40,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. वहीं परीक्षा में 39,752 उम्मीदवारों को शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया है. ऑफिशियल वेबसाइट पर अब IIFT 2020 आंसर की को अपलोड कर दिया गया है. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: RBI Grade B Result 2019 Declared: आरबीआई ग्रेड बी फेज 1 परीक्षा 2019 के परिणाम और कट ऑफ जारी, rbi.org.in पर करें चेक

How To Download NTA IIFT MBA Answer Key Released: एनटीए आईआईएफटी एमबीए आंसर की कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट  iift.nta.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Answer Key लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद उम्मीदवार अपनी डीटेल्स के साथ लॉग इन करें.
  • IIFT MBA 2020 परीक्षा आंसर की आपकी स्क्रीन पर होगी.
  • उम्मीदवार आंसर की को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

जो स्टूडेंट्स CAT, IIFT, XAT, SNAP और अन्य प्रतिष्ठित परीक्षा पास नहीं कर पाते हैं, उनके लिए द इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (आईआईएफटी) हर साल इंटरनैशनल बिजनेस में 2 साल का एमबीए कोर्स कराती है और इसके लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किए जाते हैं. भारी संख्या में स्टूडेंट्स हर साल आईआईएफटी में एडमिशन के लिए परीक्षा में हिस्सा लेते हैं और इनमें से सैकड़ों स्टूडेंट्स का चयन आईआईएफटी में होता है और वे दिल्ली या कोलकाता कैंपस में एडमिशन लेते हैं.

KTET Answer Key 2019 Released: केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीईटी 2019 आंसर की जारी, ktet.kerala.gov.in पर करें चेक 

Bihar Police SI 2019 Recruitment: बिहार पुलिस में 212 एसआई पदों पर निकली वैकेंसी, भर्ती के लिए आवेदन शुरू 

BHEL Recruitment 2019: भेल में प्रोजेक्ट इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई www.bhel.com