नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने बुधवार को इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन ICAR AIEEA रिजल्ट 2019 जारी कर दिया है. ICAR AIEEA 2019 की परीक्षा 1 जुलाई 2019 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को देशभर के एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के यूजी और पीजी कोर्स में दाखिला दिया जाएगा. इस परीक्षा की फाइनल आंसर की को पहले ही जारी किया जा चुका है. एनटीए ICAT AIEEA 2019 परिणाम को ऑफिशियल वेबसाइट www.ntaicar.nic.in पर जारी किया गया है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ICAR AIEEA 2019 परीक्षा की अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्स में दाखिले के लिए फाइनल रिजल्ट को जारी कर दिया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम को चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर अपने ICAR AIEEA रिजल्ट 2019 को चेक कर सकते हैं.

How to Check NTA ICAR AIEEA 2019 Resault: एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट कैसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  www.ntaicar.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • वेबसाइट पर एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें.
  • एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक्स पर क्लिक कर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Direct link- AIEEA (UG) 2019 Result

Direct link- AIEEA (PG) 2019 Result

Direct link- AICE JRF/SRF (PGG) 2019 Result

इस परीक्षा के जरिए हर साल 15,000 छात्र ग्रेजुएशन, 11,000 पोस्ट ग्रेजुएशन और 2,500 छात्र पीएचडी में एडमिशन लेते हैं. इस साल यानी कि 2019 से इस परीक्षा को कराने की जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए को सौंपी गई है. यह परीक्षा देशभर में परीक्षा केंद्रों पर 1 जुलाई 2019 को आयोजित कराई गई थी.

SSC MTS Application Status 2019: एसएससी एमटीएस के लिए चयनित हुए फॉर्म का फाइनल स्टेट्स जारी www.ssc.nic.in

JAC Class 10 and 12 Compartmental Admit Card: झारखंड एकेडमिक काउंसिल जेएसी ने जारी किया कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम एडमिट कार्ड, www.jac.jharkhand.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App