नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA आज इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन ICAR AIEEA रिजल्ट 2019 आज जारी करेगी. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार एनटीए 17 जुलाई को देशभर के एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के यूजी और पीजी कोर्स में दाखिले के लिए हुई एंट्रेंस परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा. इस परीक्षा की फाइनल आंसर की को पहले ही जारी किया जा चुका है. एनटीए ICAT AIEEA 2019 परिणाम को ऑफिशियल वेबसाइट www.ntaicar.nic.in पर जारी करेगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ICAR AIEEA 2019 परीक्षा की अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्स में दाखिले के लिए फाइनल आंसर को पहले ही जारी कर दिया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसरी की को चेक कर सकते हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर अपने ICAR AIEEA रिजल्ट 2019 को चेक कर सकंगे.

How to Check NTA ICAR AIEEA 2019 Resault: एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट कैसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइ  www.ntaicar.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • वेबसाइट पर एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें.
  • एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

आपको बता दें कि AIEEA परीक्षा ICAR की ओर से देशभर के 75 कृषि विश्वविद्यालयों में यूजी, पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए कराई जाती है. इस परीक्षा के जरिए हर साल 15,000 छात्र ग्रेजुएशन, 11,000 पोस्ट ग्रेजुएशन और 2,500 छात्र पीएचडी में एडमिशन लेते हैं. इस साल यानी कि 2019 से इस परीक्षा को कराने की जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए को सौंपी गई है. यह परीक्षा देशभर में परीक्षा केंद्रों पर 1 जुलाई 2019 को आयोजित कराई गई थी.

IIT Delhi Recruitment 2019: आईआईटी दिल्ली का एग्जिक्यूटिव इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई

Rajasthan BSTC Allotment Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी अलॉटमेंट रिजल्ट 18 जुलाई को हो सकता है जारी www.bstc2019.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App