नई दिल्ली. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) 17 जुलाई (बुधवार) को कृषि विश्वविद्यालयों में स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा का परिणाम आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार घोषित करेगी. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) की ओर से पहली बार एनटीए द्वारा परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा को क्लियर करने वाले ही काउंसलिंग राउंड के लिए पात्र होंगे. परिणाम की घोषणा होने के बाद काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया जाएगा. परीक्षा 1 जुलाई 2019 को आयोजित की गई थी. परीक्षा का समय ढाई घंटे था.

आईसीएआर परिणाम की घोषणा एक समग्र मेरिट-रैंक सूची के रूप में की जाएगी. यदि दो अभ्यर्थी समान अंक प्राप्त करते हैं, तो पिछली परीक्षा में अधिक अंक प्राप्त करने वाले को वरीयता दी जाएगी जो कि स्नातक प्रवेश के लिए बोर्ड परीक्षा और स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए स्नातक उपाधि के अंक हैं. उम्मीदवारों को 3 जुलाई से 5 बजे तक अपनी योग्यता परीक्षा के अंक अपलोड करने के लिए कहा गया था. परिणाम घोषित होने से ठीक पहले ये विंडो फिर से 12 जुलाई तक के लिए खोला गया था. अब परिणाम जारी किए जाने हैं. उम्मीदवार अपना परिणाम www.icar.org.in, www.nta.ac.in या www.ntaicar.nic.in पर देख सकते हैं. काउंसलिंग के लिए योग्य उम्मीदवारों को कृषि विश्वविद्यालय (एयू) और अन्य राज्यों और केंद्र संचालित विश्वविद्यालयों में विषय के आवंटन के लिए विचार किया जाएगा.

एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट की जांच कैसे करें

  • उम्मीदवार अपना परिणाम देखने के लिए www.icar.org.in, www.nta.ac.in या www.ntaicar.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें.
  • दिए गए बॉक्स में अपना पंजीकरण या रोल नंबर डालें.
  • सबमिट पर क्लिक करें.
  • परिणाम स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • उम्मीदवार परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट आउट निकालें.

उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी होगी. परिणाम के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर काउंसलिंग के साथ- साथ आगे की एडमिशन प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी.

UPSC Civil Services Mains Exam Time Table 2019: यूपीएससी सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2019 का टाइम टेबल हुआ जारी, यहां करें चेक www.upsc.gov.in

SSC GD PET PST Admit Card 2019: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल पीईटी और पीएसटी एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी www.ssc.nic.in

One response to “NTA ICAR AIEEA 2019 Result Date: एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट कल होंगे जारी, www.icar.org.in पर करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App