नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने एआईईईए (यूजी), एआईईईए (पीजी) और एआईसीई जेआरएफ/ एसआरएफ के लिए अंतिम आंसर की जारी की है. अंतिम आंसर की या संशोधित आंसर की प्राप्त आपत्तियों के समाधान के बाद तैयार की गई है. अंतिम आंसर की 8 जुलाई 2019 को जारी की गई थी. 10 जुलाई 2019 तक आंसर की को चुनौती आमंत्रित की गई थी. अंतिम आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है. परीक्षा में उपस्थित हो चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ntaicar.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से आंसर की डाउनलोड करें.

आईसीएआर अंतिम आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड करें

  • एनटीए आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट www.ntaicar.nic.in पर जाएं.
  • आईसीएआर एआईईईए (यूजी) अंतिम आंसर की 2019 या एआईईईए (पीजी) अंतिम आंसर की 2019 या एआईसीई जेआरएफ/ एसआरएफ अंतिम आंसर की 2019 के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगा.
  • पीडीएफ डाउनलोड करें.
  • विषयवार अंतिम आंसर की देखें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें.

एनटीए आईसीएआर एआईईईए (यूजी), एआईईईए (पीजी) और एआईसीई जेआरएफ/ एसआरएफ परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी करने की उम्मीद है. एनटीए ने 1 जुलाई 2019 को आईसीएआर एआईईईए (यूजी), एआईईईए (पीजी) और एआईसीई जेआरएफ/ एसआरएफ परीक्षा का आयोजन किया था. यह परीक्षा देशभर में फैले 801 परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई थी. यूजी आईसीएआर एआईईईए के लिए कुल 2,36,931 उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था और 31,486 उम्मीदवारों ने पीजी आईसीएआर एआईईईए के लिए पंजीकरण किया था.

इसके अलावा 8,374 उम्मीदवारों ने आईसीएआर की जेआरएफ और एसआरएफ परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था. रिजल्ट जारी होने के बाद, आईसीएआर काउंसलिंग प्रक्रिया और तारीखों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित करेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम और काउंसलिंग प्रक्रिया की जानकारी कल 17 जुलाई को जारी की जाएगी. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Allahabad University Recruitment 2019: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 1069 पदों पर वैकेंसी, 6 महीने में होगी भर्ती

CBSE CTET Result 2019 Date: सीबीएसई सीटेट रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी www.ctet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App