NRTI Recruitment 2020: रेल मंत्रालय के नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन इंस्टीट्यूट में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की भर्तियां निकली हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 10 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतनमान के मुताबिक सैलरी मिलेगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए  nrti.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

कुल पदों की संख्या 39 है. जिनमें प्रोफेसर के पांच पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 10 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर की 15 रिक्तियां,  डिप्टी फाइनेंस ऑफिसर की एक रिक्ति,  जूनियर अकाउंट्स ऑफिसर व असिस्टेंट लाइब्रेरियन की एक-एक रिक्ति शामिल है. इसके अलावा,  असिस्टेंट रजिस्टरार, एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट व जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए दो-दो रिक्तियां निकाली गई हैं.

इन सभी नौकरियों के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता अलग-अलग मांगी गई है. इसलिए, अभ्यर्थी आवेदन से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ लें, जूनियर अकाउंट्स ऑफिसर पद के लिए 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री मांगी गई है. उसी तरह, असिस्टेंट रजिस्टरार पद के लिए  55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री मांगी गई है. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन में दी हुई है.

NRTI Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nrti.edu.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NRTI Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

NRTI Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

7th Pay Commisson: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 23 राज्यों में बिना इंटरव्यू इन पदों पर मिलेगी सरकारी नौकरी

BPSC Recruitment 2020: BPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @bpsc.bih.nic.in