NPCIL Recruitment 2019: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बतौर ट्रेनी न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड से जुड़ने का बेहतरीन मौका सामने आया है. दरअसल न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से स्टाइपेंडरी ट्रेनी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) की आधिकारिक वेबसाइट www.npcilcareers.co.in पर जाकर स्टाइपेंडरी ट्रेनी के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की नियुक्ति न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया की तारापुर महाराष्ट्र साइट पर की जाएगी.

बता दें कि NPCIL Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 अगस्त 2019 है. एनपीसीआईएल भर्ती 2019 के अंतर्गत स्टाइपेंडरी ट्रेनी (साइंटिफिक असिस्टेंट) के 43 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. TAPS-1&2 कैटेगरी के अंतर्गगत स्टाइपेंडरी ट्रेनी (साइंटिफिक असिस्टेंट) (कैटेगरी-1) के 11 पदों और स्टाइपेंडरी ट्रेनी फॉर हेल्थ फिजिक्स यूनिट के 7 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. वहीं TAPS-3&4 कैटेगरी के अंतर्गत स्टाइपेंडरी ट्रेनी ( साइंटिफिक असिस्टेंट) के 34 पदों और साइंटिफिक असिस्टेंट/B ks 3 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

NPCIL Recruitment 2019 की Eligibility Criteria

  • स्टाइपेंडरी ट्रेनी (साइंटिफिक असिस्टेंट) (कैटेगरी-1) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 60 प्रतिशत अंको के साथ मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, कैमिकल और इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग ब्रांच में डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है.
  • स्टाइपेंडरी ट्रेनी (साइंटिफिक असिस्टेंट) (कैटेगरी-1) फॉर हेल्थ फिजिक्स यूनिट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 60 प्रतिशत अंको के बीएससी की डिग्री होना आवश्यक है.
  • स्टाइपेंडरी ट्रेनी / साइंटिफिक असिस्टेंट (एसटी / एसए) (केटेगरी- I) पद पर आवेदन करने वाले पास साइंस में ग्रैजुएशन की डिग्री- मुख्य विषय के रूप में केमिस्ट्री के साथ बी.एससी और वैकल्पिक विषय के रूप में फिजिक्स/ मैथ्स / स्टेटिस्टिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर साइंसय फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स के साथ पास होना चाहिए.
  • साइंटिफिक असिस्टेंट / बी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है.
  • स्टाइपेंडरी ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 साल से कम और 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.
  • साइंटिफिक असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 साल कम और 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए
  • स्टाइपेंडरी ट्रेनी और साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप 700 रुपए चुकाने होंगे. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

NPCIL Recruitment 2019 के तहत ऐसे करें अप्लाई

  • स्टाइपेंडरी ट्रेनी और साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.npcilcareers.co.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NPCIL Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नए पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिटन बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

BRO Recruitment 2019: बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन बीआरओ के 778 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज www.bro.gov.in

Indian Railways Jobs 2019: भारतीय रेलवे 2.94 लाख पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जल्द करेगा जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App