इलाहाबाद. North Central Railway Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इलाहाबाद में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इलाहाबाद ने लेक्चरर (PGT), असिस्टेंट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर (PRT) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इलाहाबाद की आधिकारिक वेबसाइट www.ncr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. North Central Railway Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि North Central Railway Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत लेक्चरर (पीजीटी) के 8 पदों, असिस्टेंट टीचर (टीजीटी) के 8 पदों और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) के 6 पदों कुल मिलाकर 22 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, चयन की प्रक्रिया और सैलरी के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी के पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कॉलेज, टुंडला, फिरोजाबाद (UP) में की जाएगी.

North Central Railway Recruitment 2019 जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख

  • बता दें कि नॉर्थ सेंट्रल रेलवे भर्ती 2019 के अंतर्गत पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2019 है. लेक्चर (पीजीटी) के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 4 नवंबर 2019 को सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा.
  • असिस्टेंट टीचर (टीजीटी) के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 5 नवंबर 2019 को सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा.
  • प्राइमरी टीचर (पीआरटी) के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 6 नवंबर 2019 को सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा.

North Central Railway Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • प्राइमरी टीचर (PRT) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास डीएड/बीएलएड/बीएड या इसके समकक्ष कोई डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार का सीटीईटी क्वालीफाई होना भी जरूरी है.
  • टीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रैजुएशन पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार की बीएड और सीटीईटी पास होना भी जरूरी है.
  • पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 50 फीसदी अंकों के साथ पोस्ट ग्रैजुएशन पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के पास बीएड की डिग्री होना भी जरूरी है.

North Central Railway Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.ncr.indianrailways.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे North Central Railway Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

Rajasthan High court Jobs 2019: राजस्थान हाई कोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पद पर बंपर भर्ती, www.hcraj.nic.in पर करें आवेदन

WBPSC Fire Operator Result 2019 Date: वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन फायर ऑपरेटर रिजल्ट 13 सितंबर को होगा जारी, चेक pscwbapplication.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App