नई दिल्ली. एनएलसी इंडिया लिमिटेड NLC ने अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इस वैकेंसी के तहत 550 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएलसी की ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर पूरी जानकारी एकत्रित कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

एनएलसी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 550 रिक्त पदो में डिग्री अंपरेटिस के लिए माइनिंग इंजीनियरिंग के 250 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 75 पद, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के 70 पद, सिविल इंजीनियरिंग के 35 पद, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के 20 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के 10 पद, इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग के 10 पद, और केमिकल इंजीनियरिंग के 10 पद शामिल किए गए हैं। जबकि डिप्लोमा अपरेंटिस के लिए इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के 85 पद, सिविल इंजीनियरिंग के 35 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 90 पद, कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के 25 पद और फार्मेसी के लिए 15 पद हैं।

शैक्षणिक योग्यता एंव वेतन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय सा संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है। बात करें अपरेंटिस के दौरान मिलने वाले वेतन की तो ग्रेजुएट अपरेंटिस को 15,028 रुपए प्रतिमाह, वहीं डिप्लोमा अपरेंटिस को 12,524 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 फरवरी 2022 से शुरु होगी और इसके लिए अंतिम तिथि 15 फरवरी 2022 है। ताजा अपडेट के लिए उम्मीदवार एनएलसी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

यह भी देखें:

OAVS Teacher Recruitment 2022: ओडिशा आदर्श विद्यालय में टीजीटी और पीजीटी सहित कई पदों पर भर्तियां, इस तरह करें अप्लाई

Students Beaten by Police in Hostel : हॉस्टल में घुसकर पुलिस ने की छात्रों की पिटाई, प्रियंका गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

 

SHARE