देहरादून. NIT Uttarakhand Recruitment 2019: नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, NIT उत्तराखंड में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. ऐसे में जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द एनआईटी उत्तराखंड की वेबसाइट nituk.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 15 दिसंबर शाम 5.30 बजे तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर लें.

आपको बता दें कि ग्रेड-I/II असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए 17 सितंबर 2019 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. एनआईटी उत्तराखंड की ओर से इस भर्ती परीक्षा के जरिए असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 5 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों ध्यान दें कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

Educational Qualification: शैक्षिक योग्यता

असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड- I)– आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास किसी संस्थान या रिसर्च डेवलप्मेंट लैब में पीएचडी के बाद 3 साल टीचिंग का अनुभव या फिर 6 साल का अनुभव टीचिंग या रिसर्च क्षेत्र में होना चाहिए.

असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड- II)– आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास किसी संस्थान या रिसर्च डेवलप्मेंट लैब में पीएचडी के बाद एक साल का टीचिंग का अनुभव होना चाहिए.

कितनी मिलेगी सैलरी

  • असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड- I)- चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के तहत पे लेवल-12 के अनुसार 1,01,500 रुपये की बेसिक पे मिलेगी.
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड- II)- चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के तहत पे लेवल-11 के अनुसार 71,000 रुपये की बेसिक पे मिलेगी.

कैसे करें आवेदन
ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनालाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद प्रिंट आउट निकालना होगा. इसके बाद आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी को सेल्फ अटेस्टिड डॉक्यूमेंट्स को स्पीड पोस्ट, रजिस्टर्ड पोस्ट की मदद से नीचे लिखे पते पर 31 दिसंबर 2019 तक भेजना होगा.

पता- The Registrar
National Institute of Technology, Uttarakhand
Temporary Campus: Govt. ITI,
Srinagar (Garhwal), Uttarakhand-246174, INDIA

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को उनकी ईमेल आईडी पर सूचित किया जाएगा. वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एनआईटी की ओर से आवेदन की अंतिम तारीख को आगे भी बढ़ाया जा सकता है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें.

RRB Secunderabad ALP Technician Final Result: आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन फाइनल रिजल्ट पार्ट-2 जारी @ rrbsecunderabad.nic.in 

Indian Air Force Airmen Recruitment 2020: भारतीय वायुसेना ग्रुप X और Y में एयरमैन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन 

Goa PSC Recruitment 2019: गोवा लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर और प्रोफेसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, gpsc.goa.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर