नई दिल्ली. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एनआईटी रायपुर ने जूनियर असिस्टेंट, जूनियर टेक्नीशियन, स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट और ऑफिस अटेंडेंट सहित 77 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवारों इन पदों पर डाक के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे. एनआईटी रायपुर में आवेदन प्रक्रिया 11 जुलाई 2019 से शुरु हो जाएगी और 28 अगस्त 2019 को समाप्त हो जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/ट्रेड टेस्ट, इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. भर्ती के संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनआईटी की आधिकारिक वेबसाइट www.nitrr.ac.in पर जाकर ले सकते हैं.

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रायपुर में वैकेंसी विवरण: Vacancy Details

टेक्निकल असिस्टेंट के 08, जूनियर इंजीनियर (सिविल/इलेक्ट्रिकल)- 02, फार्मिस्ट-01, सीनियर टेक्नीशियन-12, स्टेनोग्राफर- 05, सीनियर असिस्टेंट- 06 , जूनियर असिस्टेंट- 10, टेक्नीशियन- 04, ऑफिस अटेंडेंट- 12, टेक्निकल असिस्टेंट (कॉन्ट्रैक्ट पर)- 06, जूनियर असिस्टेंट (कॉन्ट्रैक्ट पर)- 03, टेक्नीशियन (कॉन्ट्रैक्ट पर)- 08

एनआईटी रायपुर में आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां: Important Dates

एनआईटी रायपुर में आवेदन प्रक्रिया 11 जुलाई 2019 से शुरु हो जाएगी.
एनआईटी में आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 अगस्त 2019 है.

एनआईटी रायपुर में आवेदन करने के लिए योग्यता

  • टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को प्रथम श्रेणी या समकक्ष ग्रेड के साथ संबंधित विषय में बीई/बीटेक/एमएससी डिग्री होना आवश्यक है.
  • जूनियर इंजीनियर (सिविल/इलेक्ट्रिकल) के पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को प्रथम श्रेणी में सिविल/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री होना जरूरी है.
  • फार्मासिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान विषयों में बारहवीं पास होना चाहिए.
  • सीनियर टेक्नीशियन के पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को न्यूनतम 60% अंको के साथ विज्ञान विषयों में बारहवीं पास होना जरूरी है.
  • स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही शॉर्टहैंड में 80 शब्द प्रति मिनट गति होना आवश्यक है.
  • सीनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास हो. इसके साथ ही न्यूनतम टाइपिंग गति 35 शब्द प्रति मिनट होना जरूरी है.

एनआईटी रायपुर में कैसे करें आवेदन: How To Apply In NIT Raipur

  • उम्मीदवार सबसे पहले एनआईटी रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट www.nitrr.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें और आवेदन पत्र को डाउनलोड करें.
  • आवेदन पत्र का ए4 साइज पेपर पर प्रिंट निकाल लें और फॉर्म को पूरा भरें.
  • इसके साथ सभी दस्तावेज, प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी लगाएं और डिमांड ड्राफ्ट लगाएं.
  • आवेदन पत्र को लिफाफे में डालकर ‘द रजिस्ट्रार (आई/सी), एनआईटी रायपुर, जीई रोड, रायपुर- 492010 (छत्तीसगढ़)’ पते पर भेज दें.

MCU PhD Admission 2019: माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी ने पीएचडी एडमिशन पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला

Rajasthan BSTC counselling 2019: राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट कल होगा जारी bstc2019.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App