मई दिल्ली. NIT Delhi Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) दिल्ली में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) दिल्ली ने सुपरिटेंडेंट, टेक्निकल असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट www.nitdelhi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. NIT Delhi Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि NIT Delhi Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 दिसंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 1 पद, मेडिकल ऑफिसर के 1 पद, असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 1 पद, सुपरिटेंडेंट के 3 पदों, पर्सनल असिस्टेंट के 1 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 7 पदों, असिस्टेंट (सेलेक्शन ग्रेड II) के 2 पदों, टेक्निशियन के 5 पदों कुल मिलाकर 24 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

NIT Delhi Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, सुपरिटेंडेंट, पर्सनल असिस्टेंट, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निशयन के पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.
  • एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर और असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद पर चयनित उम्मीदवारों को शुरुआती दौर में 15,600-39,000 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी. सुपरिटेंडेंट, पर्सनल असिस्टेंट, टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर चयनित उम्मीदवारों को शुरुआती दौर में 9,300-34,800 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी. असिस्टेंट, टेक्निशियन, ऑफिस अटेंडेंट के पद पर चयनित उम्मीदवारों को शुरुआती दौर में 5,200-20,200 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी.
  • एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर और असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. सुपरिटेंडेंट, टेक्निकल असिस्टेंट और पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. असिस्टेंट, टेक्निशियन और ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

NIT Delhi Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • सुपरिटेंडेंट, टेक्निकल असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट www.nitdelhi.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NIT Delhi Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

SSC MTS 2019: एसएससी एमटीएस के तहत 7099 पदों पर होंगी भर्तियां, जानें जोन-वाइज भर्ती डिटेल्स www.ssc.nic.in

BECIL Recruitment 2019: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड बीईसीआईएल ने 3895 पदों पर भर्तियों के लिए जारी किया आवेदन, अप्लाई becil.com