नई दिल्ली. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने विभिन्न विभागों में जूनियर असिस्टेंट और (ईडीपी) EDP सुपरवाइजर और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं वह 17 मई 2019 को या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने इन पदों के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है, इच्छुक उम्मीदवार इन पदों से संबंधित अधिक जानाकरी के लिए एनआईओस की ऑफिशियल वेबसाइट www.nios.ac.in चेक कर सकते हैं.

जो उम्मीदवार निदेशक (मूल्यांकन) और शैक्षणिक अधिकारी के पदों पर आवदेन करने जा रहे हैं उनके पास वाले उम्मीदवरो के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 55% अंकों या इसके समकक्ष ग्रेड के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. वहीं ईडीपी पर्यवेक्षक के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारें के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए या उसके पास कंप्यूटर और हार्डवेयर इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर डिप्लोमा होना चाहिए. इसके साथ ही जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं होना जरूरी है.

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग में निकले पदों की जानकारी.
निदेशक (मूल्यांकन) – 1 पद
उप निदेशक (शैक्षणिक) – 2 पद
उप निदेशक (लेखा) – 1 पद
शैक्षणिक अधिकारी- 11 पद
सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी -1 पद
ईडीपी पर्यवेक्षक – 37 पद
जूनियर असिस्टेंट- 37 पद

जूनियर असिस्टेंट, ईडीपी सुपरवाइजर और अन्य पदों के लिए आयु सीमा

निदेशक (मूल्यांकन) – 52 साल से कम
शैक्षणिक अधिकारी, ईडीपी पर्यवेक्षक – 37 वर्ष से कम
जूनियर असिस्टेंट- 27 वर्ष

IGNOU Recruitment 2019: इंग्नू में कई पदों पर निकली भर्तियां, जानें कितनी मिलेगी सैलरी @ignouonline.ac.in

NEET 2019 Admit Card: 15 अप्रैल को जारी होगा नीट एग्जाम का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड @ntaneet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App