नई दिल्लीः नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग यानी NIOS ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed) 2018 मई-जून पहले सेमेस्टर के एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट www.nios.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. नतीजे कोर्स नंबर 501, 502 और 503 पर जारी किए गए हैं. आपको बता दें कि Diploma in Elementary Education की परीक्षा मई-जून के महीने में आयोजित की गई थी. जिसका परीक्षा परिणाम अब घोषित कर दिया गया है. इसका रिजल्ट आप www.nios.ac.in के साथ ही dled.nios.ac.in पर भी चेक कर सकते हैं.

NIOS DElEd Result 2018: रिजल्ट के साथ ही इंस्टीट्यूट ने डीएलएड सेकेंड एग्जाम अनटैंड सर्विस टीचर्स अंडर डीएलएड प्रोग्राम यानी कि MHRD, Govt. of India की डेट शीट की भी घोषणा कर दी है. जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार यह परीक्षा 25, 26, 27, 28 और 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी. स्टूडेंट्स शिक्षण संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट www.nios.ac.in पर जाकर इससे जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

NIOS द्वारा जारी की गई अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि कुछ फर्जी/ फेक वेबसाइट गलत नामों के साथ एनआईओएस डी.ईएल.एड के परिणाम घोषित होने का दावा कर कर रहे हैं जिसके बाद वे परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स से इनरोलमेंट नंबर, ईमेल आदि की जानकारी ले उम्मीदार की सारी इंर्फामेशन हासिल कर सकते हैं. अधिसूचना में कहा गया है कि ऐसी फर्जी वेबसाइटों से बचे रहें.

यह भी पढ़ें-RRB Group C ALP Admit Card 2018: आरआरबी समूह सी, एएलपी तकनीशियन परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC Results 2017: सुप्रीम कोर्ट ने SSC CGL और SSC CHSL 2017 के रिजल्ट पर लगाई रोक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App