नई दिल्ली. NIFT 2020 Application Process Begin: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) 2020 एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) 2020 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://nift.ac.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई गाइडलाइन पढ़ लें, क्योंकि विभाग द्वारा किसी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस की मानें तो एनआईएफटी यानी कि निफ्ट एंट्रेंस एग्जाम 19 जनवरी के देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. निफ्ट एग्जाम शेड्यूल अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी यानी निफ्ट की परीक्षा पास करने वाले स्टूडेंट्स को देश के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइन के लिए प्रवेश दिया जाता है. ये एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम में प्राप्त मेरिट के आधार पर दिया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्ती विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एनआईएफटी 2020 एग्जाम के लिए ऐसे करें आवेदन : NIFT 2020 How to Apply

  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, निफ्ट 2020 आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर करें. 
  • निफ्ट 2020 ऑऩलाइन फॉर्म भरें.
  • निफ्ट 2020 एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरने के बाद सबमिट करें. 
  • निफ्ट ऑनलाइन फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेंगी. 

UPTET 2019 Registration: यूपी टीईटी रजिस्ट्रेशन 1 नवंबर से, आवेदन से पहले यहां जानें महत्वपूर्ण इंस्ट्रक्शन upbasiceduboard.gov.in

HTET 2019 Registration Last Date: हरियाणा टीईटी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 23 अक्टूबर, अप्लाई www.htet.nic.in

IIM CAT 2019 Admit Card: आईआईएम कोझिकोड कैट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड कल 23 अक्टूबर को करेगा जारी, चेक iimcat.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App