नई दिल्ली. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) B.Des और B.FTech का परिणाम घोषित कर चुका है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वे अब संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.nift.ac.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. इसके साथ ही NIFT ने काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा भी कर दी है. जिसका उम्मीदवार रिजल्ट के बाद बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. NIFT में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया की जाती है. ऑफिशियल नॉटिफिकेशन के अनुसार यह प्रक्रिया जल्द ही यह शुरू कर दी जाएगी. काउंसलिंग प्रक्रिया 27 मई से शुरू होगी और 3 जून तक चलेगी.

जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं और जिन्होंने योग्यता प्राप्त की है वे प्रवेश और परामर्श प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. NIFT प्रवेश परीक्षा में उत्तरीण हुए छात्र काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे. काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवार को खुद को पहले पंजीकृत कराना होगा.

NIFT 2019 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कैसे करें: How to Registerd For NIFT 2019 Counseling

-उम्मीदवारों को पहले NIFT की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

– होमपेज पर, उन्हें रजिस्टर करने के लिए लिंक मिलेगा, जिस पर उन्हें क्लिक करने की आवश्यकता है.

– लिंक पर क्लिक करने पर, उम्मीदवारों को पंजीकरण पोर्टल मिलेगा जहां उन्हें अपना विवरण भरना होगा.

-उम्मीदवारों को निम्नलिखित क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके पंजीकरण करना होगा – फॉर्म नंबर, जन्म तिथि और पासवर्ड.

-इन सभी विवरणों को भरने के बाद, उन्हें फॉर्म जमा करना होगा। उनका पंजीकरण पूरा हो जाएगा

उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और अन्य औपचारिकताओं के लिए बुलाया जाएगा. उन्हें काउंसलिंग स्थल पर सुबह 9:30 बजे रिपोर्ट करना होगा. काउंसलिंग पूरी तरह से उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर होती है. B. Des के लिए काउंसलिंग 18 जून से 13 जुलाई तक होगी जबकि B.FTech के लिए काउंसलिंग 10 जून से 17 जून तक की जाएगी.

DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ 351 टेक्नीशियन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 26 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

Gujarat GSEB 12th Result 2019 Declared: गुजरात बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट जारी, 73.75 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल www.gseb.org

One response to “NIFT 2019 Counselling: NIFT में काउंसलिंग प्रक्रिया 27 मई से होगी शुरू, जल्द करें रजिस्ट्रेशन, nift.ac.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App