नई दिल्ली. नर्मदा जलविद्युत विकास निगम लिमिटेड (NHDC) ने सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल ट्रेड, मैकेनिकल ट्रेड सहित कई ट्रेडों में 21 अपरेंटिस पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन एनएचडीसी की ऑफिशियल साइट www.nhdcindia.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. फिटर ट्रेड और कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट (COPA) पदों के लिए सीधे चयन के माध्यम से 21 अगस्त 2019 को ऑइनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद हो जाएगी.

एनएचडीसी भर्ती 2019 के माध्यम से अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की 15 जुलाई, 2019 को 18 साल की आयु होनी चाहिए. इसके साथ ही इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इन पदों के लिए 25 वर्ष (जनरल), 28 वर्ष (ओबीसी-एनसीएल) और 30 वर्ष की आयु एससी के लिए हैं.

इन पदों के लिए योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार कक्षा 10 / मैट्रिक या आईटीआई (एनटीसी / एसटीसी) के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही इंजीनियरिंग में B.E / B.Tech पास होना चाहिए जो 70 प्रतिशत अंकों के साथ हो.

एनएचडीसी भर्ती के माध्यम से अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग / स्क्रीनिंग ऑफ एप्लिकेशन, सर्टिफिकेट के माध्यम से किय जाएगा. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट लेना होगा और इसे बाद में नर्मदा जलविद्युत विकास निगम लिमिटेड (NHDC) के पते पर भेजना होगा. उम्मीदवार आवेदन पत्र के साथ अपने दस्तावेजों को उप महाप्रबंधक (एचआर), एनएचडीसी-इंदिरा सागर पावर स्टेशन, नर्मदा नगर, जिला- खंडवा (मप्र)। पिन- 450119 पर 11 अगस्त को या उससे पहले भेज दें.

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट अगस्त के पहले सप्ताह में हो सकती है जारी www.rrbcdg.gov.in

Madras University Revaluation Results 2019 Declared: मद्रास यूनिवर्सिटी ने जारी किया यूजी पीजी पुनर्मूल्यांकन रिजल्ट, egovernance.unom.ac.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App