नई दिल्ली. NET Exam Postponed In Assam Meghalaya: नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी (NTA) ने असम और मेघालय में आज 15 दिसंबर को होने वाली नेट परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है. एनटीए ने पूर्वोत्तर राज्यों में मौजूदा हालात को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है. ज्वाइंट सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा कैंसिल होने के संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इस नोटिफिकेशन को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं.

आपको बता दें एनटीए की ओर से आज यानी कि 15 दिसंबर (रविवार) को Joint CSIR-UGC NET दिसंबर 2019 परीक्षा असम और मेघालय में आयोजित होने वाली थी. परीक्षा से एक दिन पहले यानी शनिवार को नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी ने नेट परीक्षा को स्थगित कर दिया है. वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक जो उम्मीदवार असम (दिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिलचर, सिवसागर, तेजपुर) और मेघालय (शिलॉंग) के परीक्षा केंद्रों में नेट परीक्षा में शामिल होने वाले थे, उनको सूचित किया जाता है कि नेट परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है.

नेट परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि नेट परीक्षा सिर्फ असम औऱ मेघालय में स्थगित की गई है. बाकी सभी राज्यों में तय किए गए शे़ड्यूल के मुताबिक ही परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहीं असम और मेघालय में नेट दिसंबर एग्जाम के लिए नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इस संबंध में लेटेस्ट जानकारी के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट www.nta.ac.in और csirnet.nta.nic.in को समय-समय पर चेक करते रहें.

ये भी पढ़ें: CAT 2019 Result Date: कॉमन एडमिशन टेस्ट कैट परीक्षा आंसर की में कोई बदलाव नहीं, जनवरी में जारी होगा रिजल्ट

बता दें कि असम में नागरिकता संशोधन बिल (CAB) का जबरदस्त विरोध हो रहा है. पिछले करीब एक सप्ताह से वहां हालात ठीक नहीं हैं, जिसकी वजह से एनटीए परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है. एनटीए के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को भी वहां पर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी है. ऐसे में परीक्षा केंद्रों पर काफी उम्मीदवार नहीं पहुंच सकेंगे. उम्मीदवारों और परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा के मद्देनजर एग्जाम को आज के लिए कैंसिल कर दिया गया है.

इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा को विरोध प्रदर्शन के चलते बंद कर दिया गया है. असम राज्य से सीएसआईआर-यूजीसी नेट दिसंबर 2019 एग्जाम के लिए 6,981 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. असम में दिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिवसागर, सिलचर और तेजपुर में 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

RRB Secunderabad ALP Technician Final Result: आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन फाइनल रिजल्ट पार्ट-2 जारी @ rrbsecunderabad.nic.in 

Indian Air Force Airmen Recruitment 2020: भारतीय वायुसेना ग्रुप X और Y में एयरमैन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन 

NEET MDS Admit Card 2020: नीट एमडीएस 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड nbe.edu.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर