नई दिल्ली. NEET Result 2021  नीट परीक्षा का रिजल्ट अभी कुछ समय पहले जारी हुआ था. ऐसे में कोयंबटूर की रहने वाली एक छात्रा ने अपने दूसरे प्रयास में नीट की परीक्षा पास की है. कोयंबटूर की एक आदिवासी समुदाय की छात्रा एम शांगवी ने अपने दूसरे प्रयास में नीट परीक्षा पास की है. दरसल खास बात यह हैं कि शांगवी अपने गांव में पहली ऐसी छात्रा है जिसने 12वीं पास की है और नीट की परीक्षा पास की है.

नीट परीक्षा में  202 नंबर

आपको बता दें 19 वर्षीय शांगवी मदुकराई में बसे मालासर आदिवासी समुदाय की रहने वाली है. इस गांव में 40 परिवार हैं और सांगवी वहां से 12वीं कक्षा पास करने वाली पहली स्‍टूडेंट थी. शांगवी ने अपने नीट परीक्षा (NEET Exam) के दूसरे प्रयास में कामयाबी पाई और कुल 202 नंबर स्‍कोर किए. उन्हें इस परीक्षा के लिए सामुदायिक प्रमाण पत्र हासिल करने में बहुत मुश्किल हुई थी, जिसपर 2021 में कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद उन्‍हें प्रमाण पत्र मिला था.

शांगवी ने बताया उनके पिता के गुजर जाने के बाद उन्हें पता लगा की उनके समुदाय के लोगों को मेडिकल सहायता की जरूरत है. शांगवी ने नीट की परीक्षा स्टेट बोर्ड और NGO से मिली किताबो से नीट परीक्षा पास की है.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ, T20 World Cup 2021: न्यूज़ीलैंड से मिली हार के बाद ट्रेंड हुआ, BAN IPL, मेंटर धोनी पर भी उठे सवाल

Air force Wing Commander ग्रुप कैप्टन बने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर