नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय Union Health Ministry ने 12 मार्च को आयोजित की जाने वाली नीट पीजी परीक्षा NEET PG exam, 2022  को 6-8 सप्ताह के लिए टाल दिया है। इसके लिए नई तारीखों की घोषणा की जल्द ही की जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्टूडेंट्स लगातार नीट पीजी परीक्षा को स्थगित कराने की मांग कर रहे थे। इसके लिए कुछ उम्मीदवारों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की थी।

याचिका में दिया गया ये तर्क

नीट परीक्षा 2022 को टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उम्मीदवारों ने तर्क दिया था कि बहुत से MBBS पास स्टूडेंट्स कोविड ड्यूटी के चलते अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाए हैं। ऐसे में जब तक उनकी इंटर्नशिप पूरी नहीं हो जाती, तब तक के लिए परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए। हालांकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले पर फैसला सुनाने से पहले ही, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस खबर से उम्मीदवारों को राहत जरुर मिलेगी।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं

बता दें कि नीट पीजी परीक्षा को 6 से 8 सप्ताह के लिए टालने का निर्णय केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने अब तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं सुनाया है। अब ये परीक्षा कब से होगी, इसके लिए नई तारीखे जल्द ही जारी कर दी जाएंगी।  

यह भी पढ़ें:

Government Internship 2022: विदेश मंत्रालय में इंटर्नशिप का मौका, ग्रेजुएट युवा करें आवेदन, मिलेगा 10,000 रुपये स्टाइपेंड

196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized : इत्र कारोबारी पीयूष जैन को बड़ा झटका, 196.45 करोड़ रुपए और 22 किलो सोना होगा जब्त

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर