हैदराबाद. मैनेजमेंट कोटा के तहत स्नातकोत्तर चिकित्सा (मेडिकल पीजी) और दंत चिकित्सा (डेन्टल) पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग 20 अप्रैल 2019 से शुरू होगी. कालोजी नारायण राव यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज ने एक अधिसूचना जारी की जिसमें कहा गया है कि प्रमाण पत्र सत्यापन और मेडिकल और डेन्टल पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का पहला चरण 20 अप्रैल से शुरू होगा.

1 से 500 के बीच के मेडिकल रैंक वालों को 20 अप्रैल 2019 को काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा. 501 से अंतिम रैंक के उम्मीदवारों को 21 अप्रैल 2019 को उपस्थित होना होगा. डेंटल कोर्स में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग और दस्तावेज सत्यापन के लिए 21 अप्रैल 2019 को उपस्थित होना होगा. काउंसलिंग और प्रमाणपत्र सत्यापन प्रक्रिया सुबह 8:00 बजे शुरू होगी.

काउंसलिंग का पहला चरण ऑन-लाइन परामर्श केंद्र, प्रो.जी. रामी रेड्डी सेंटर फॉर डिस्टेंस एजुकेशन, उस्मानिया यूनिवर्सिटी कैम्पस, हैदराबाद में आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट knruhs.in पर काउंसलिंग और प्रमाणपत्र सत्यापन अनुसूची की जांच करें. काउंसलिंग के पहले चरण की मेरिट सूची भी वेबसाइट पर उपलब्ध है.

उम्मीदवारों को 2500 रुपये के गैर-वापसी शुल्क का भुगतान करना होगा. प्रमाणपत्र सत्यापन और काउंसलिंग के समय हेल्पलाइन केंद्रों पर लगे बैंक काउंटर पर राशि का भुगतान किया जाना है. उम्मीदवारों को ध्यान होगा कि उन्हें 49,600 रुपये के डीडी के साथ प्रमाणपत्र सत्यापन और ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग लेना होगा. ये रजिस्ट्रार के पक्ष में, KNRUHS, विश्वविद्यालय शुल्क के लिए वारंगल में देय होगा.

विश्वविद्यालय शुल्क के डीडी के बिना काउंसलिंग हॉल में प्रवेश के लिए किसी भी उम्मीदवार को अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवारों को उनके आवंटित स्लॉट से 15 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचना होगा. सत्यापन के समय, उम्मीदवारों को मूल प्रमाणपत्रों के साथ सभी प्रमाणपत्रों की स्व-सत्यापित प्रतियों का एक सेट लाना आवश्यक है.

प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए, उम्मीदवारों को एनईईटी एडमिट कार्ड, आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र की तिथि, इंटरमीडिएट या 12 वीं कक्षा का प्रमाणपत्र, एमबीबीएस/बीडीएस डिग्री प्रमाण पत्र, इंटर्नशिप पूर्णता का प्रमाण पत्र आदि सहित मूल दस्तावेज लाने होते हैं. आधिकारिक अधिसूचना में आवश्यक दस्तावेजों की सूची की जांच करने की सलाह दी। गई है. मूल दस्तावेज और डीडी उन उम्मीदवारों को वापस कर दिए जाएंगे जिन्हें काउंसलिंग के दौरान सीट आवंटित नहीं की गई है. उम्मीदवार आगे की जानकारी knruhs.in पर देख सकते हैं.

TN Board HSE 12th Result 2019 Live Updates: आज 9:30 बजे जारी होगा तमिलनाडु बोर्ड एचएससी 12वीं का रिजल्ट @tnresults.nic.in, dge.tn.nic.in

7th Pay Commission: बीएसएनएल कर्मचारियों के वेतन में होगी वृद्धि, लंबित बकाया भी जल्द दिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App