NEET PG Counselling 2020: नीट पीजी काउंसलिंग 2020 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग की डेट आगे बढ़ा दी है जिन्होंने फर्स्ट राउंड काउंसलिंग में सीट चुनने के बाद उसे छोड़ दिया है. अभी भी जो उम्मीदवार सीट छोड़ना चाहते हैं वह 8 मई 2020 तक रिजाइन का इमेल डाल सकते हैं. नीट पीजी काउंसलिंग 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि जो उम्मीदवार सीट छोड़ना चाहते हैं वह संबंध कॉलेज को ईमेल के जरिए या खुद जाकर इस्तीफा सौंप सकते हैं. उम्मीदवार द्वारा छोड़ी गई सीट दोबोरा से प्रभाव में आ जाएगा. इस सीट को सेकेंड राउंड की काउंसलिंग में शामिल किया जाएगा. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने संबंधित मेडिकल कॉलेजों से गुजारिश की है सीट छोड़ने के इच्छुक उम्मीदावरों को मेल के माध्यम से इस्तीफा पत्र भेज दें. उम्मीदवारों को सलाह है कि नीट पीज काउंसलिंग 2020 से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दें कि सीट छोड़ने वाले उम्मीदवार मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा आय़ोजित सेकेंड राउंड काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे. नीट पीजी स्टेट काउंसलिंग 2020 20 अप्रैल 2020 से शुरू हुई थी. काउंसलिंग 4 मई 2020 को खत्म होगी. काउंसलिंग में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को देश के विभिन्न मेडिकल कॉलजों में पीजी कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा. कॉलेजों से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

GATE Admissions 2020: आईआईटी दिल्ली एमटेक कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित करेगा ऑनलाइन इंटरव्यू, iitd.ac.in पर जानें सारी जानकारी

JPSC Civil Services Mains Marks 2020: जेपीएससी सिविल सर्विस मेंस मार्क्स 2020 जारी, jpsc.gov.in पर करें चेक