NEET PG 2021

देश में होने वाली NEET PG 2021 (National Eligibility cum Entrance Test) PG परीक्षा के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने NEET परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख़ जारी कर दी है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के अनुसार NEET PG Admit Card 2021 कार्ड अगले सप्ताह जारी होंगे. 11 सितंबर को होने वाली परीक्षा के लिए 6 सितंबर, 2021 को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

लगभग एक हफ्ते पहले जारी होंगे एडमिट कार्ड

NEET (National Eligibility cum Entrance Test) परीक्षा 2021 के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन द्वारा प्रवेश पत्र लगभग 6-7 दिन पहले ही जारी कर दिए जाएंगे. हॉल टिकट एनबीई (National Board of Examinations) की आधिकारिक वेबसाइट https://nbe.edu.in पर अपलोड किए जाएंगे। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

1 लाख 74 से ज्यादा उम्मीदवार करवा चुके हैं रजिस्ट्रेशन

NEET (National Eligibility cum Entrance Test) PG 2021 के लिए आधिकारिक पोर्टल पर अब तक 1,74,886 उमीदवार रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. बता दें कि उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि 18 अप्रैल, 2021 से पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड को संशोधित परीक्षा तिथियों के लिए मान्य नहीं होंगे. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर कार्ड जारी होने के बाद नए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं यहाँ, पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान अपात्र घोषित किए गए उम्मीदवारों को NBE कोई प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास NBE द्वारा प्रवेश पत्र या रोल नंबर जारी होने के बाद भी परीक्षा अनुमति वापस लेने का अधिकार सुरक्षित होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वें हॉल टिकट के साथ-साथ अपना (ID) आइडेंटिटी कार्ड भी ज़रूर साथ लेकर आएं. परीक्षा से जुडी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार NBE की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं. बिना फोटो पहचान पत्र के सेंटर पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : 

Hisar Accident : शादी से मना करने पर दुल्हन ने दूल्हे के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर चौंक जाएंगे

आज रात 22:35 से 5 सितम्बर 1.35 तक एसबीआई की आनलाइन सेवाएं रहेंगी बंद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर