नई दिल्ली. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी यानी एमसीसी ने नीट पीजी और एमडीएस राउंड 2 की काउंसलिंग डेट को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. नोटिस के अनुसार काउंसलिंग राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 3 जून 2020 से शुरू हो जाएगी. ऐसे में स्टूडेंट्स शेड्यूल को mcc.nic.in वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. नीट पीजी काउंसलिंग हाल ही में सुर्खियों में छाई हुई थी, क्योंकि इंडिया के सुप्रीम कोर्ट ने एनबीई से कहा था कि नीट पीजी के जरिए एडमिशन के लिए सिर्फ एक राउंड ही काउंसलिंग करवाए. हर साल काउंसलिंग की जाती है और 50 प्रतिशत सीट ऑल इंडिया कोटा डीम्ड के लिए और सेंट्रल यूनिवर्सीटी, ईएसआईसी और एएफएमसी इंस्टिट्यूट को दिया जाता है. 

नीट पीजी, एमडीएस 2020 दूसरे राउंड की  काउंसलिंग – महत्वपूर्ण तारीख 

रजिस्ट्रेशन की नई तारीख- 3 जून 2020

काउंसलिंग के दूसरे राउंट की अंतिम तारीख – 9 जून 2020 के सुबह 10 बजे तक

च्वॉइस फिलिंग डेट्स- 4 जून- 9 जून 2020

दूसरे राउंड रिजल्ट की तारीख- 12 जून 2020

अलॉटेड इंस्टीट्यूट को ज्वॉइन करने की आखिरी तारीख- 18 जून 2020

नीट पीजी, एमडीएस 2020 काउंसलिंग के दूसरे राउंड में कौन कर सकता है अप्लॉई

वो सारे स्टूडेंट्स जिन्होंने नीट पीजी 2020 को क्वालिफाई कर लिया है, और फर्स्ट राउंड काउंसलिंग में अप्लॉई नहीं कर पाए थे वो कर सकते हैं. साथ ही वो छात्र दूसरे राउंड के काउंसलिंग में अप्लॉई कर सकते हैं, जिन्होंने फर्स्ट राउंड अप्लॉई तो किया था, लेकिन उन्हें सीट अलॉट नहीं हुई थी. साथ ही वो स्टूडेंट्स भी अप्लॉई कर सकते हैं, जो अपने फर्स्ट राउंड में अलॉटेड इंस्टीट्यूट अपग्रेड करना चाहते हैं. इसके अलावा वो छात्र जिन्होंने फर्स्ट राउंड में अलॉटेड सीन को एक्सेप्ट नहीं किया वो भी अप्लॉई कर सकते हैं. ऐसे में सभी छात्रों के लिए ये सलाह है कि एमसीसी के वेबसाइट पर अपडेट्स के लिए देखें.

BSEB 10th Result 2020 Scrutiny: बिहार 10वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट के बाद स्क्रूटनी प्रक्रिया 29 मई से शुरू, ऐसे करें आवेदन

UBSE Board Exam 2020: उत्तराखंड में UBSE जून में आयोजित करेगा लॉकडाउन की वजह से रद्द हुए कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम !