NEET Exam 2020: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET-UG 2020) 13 सितंबर को आयोजित होगी. इस बीच COVID-19 प्रतिबंधों और प्रोटोकॉल के चलते राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने कुछ उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र बदल दिए हैं. वे उम्मीदवार जिनके परीक्षा केंद्रों को बदल दिया गया है, उन्हें एसएमएस, ईमेल और फोन के माध्यम से सूचित किया गया है.

एनटीए ने अपने नये नोटिफिकेशन में कहा है कि उम्मीदवारों के केंद्र शहरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, केवल परीक्षा केंद्र बदले गए हैं. ऐसे उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना नया एडमिट कार्ड NEET वेबसाइट ntaneet.nic.in पर उपलब्ध कराएं. एनटीए की ओर से उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी गई है कि वे अब आवंटित किए गए नए परीक्षा केंद्र को एक बार जाकर विज‍िट कर लें. इससे परीक्षा के दिन उन्हें नए आवंटित केंद्र तक पहुंचने में किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा.

बता दें कि हेल्थ मिन‍िस्ट्री ने इससे पहले गुरुवार को परीक्षा आयोजित करने के लिए संशोधित सुरक्षा दिशानिर्देश जारी किए हैं. जिसके अनुसार, परीक्षाओं को अब कंटेनमेंट जोन में आयोजित करने की अनुमति नहीं है. अब केवल उन्हीं परीक्षा केंद्रों को जो नियंत्रण क्षेत्र से बाहर हैं, वहीं पर परीक्षा हो सकेगी. कंटेनमेंट जोन से स्टाफ / परीक्षार्थियों को अनुमति नहीं दी जाएगी.

NEET Exam को लेकर देशभर से छात्रों ने सरकार से मांग की थी परीक्षा को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया जाए, लेकिन सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला. सुप्रीम कोर्ट में भी डाली गई याचिका के बाद कोर्ट ने सरकार के फैसले को हरी झंडी दी थी. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि परीक्षा तय समय पर होगी. तारीखों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा.

UP PCS Result 2018 Declared: यूपी पीसीएस रिजल्ट 2018 जारी, अनुज नेहरा ने किया टॉप, @uppsc.up.nic.in

CBSE Compartment Exam 2020: CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम 2020 पर 14 सितंबर तक टली सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, @cbse.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर