नई दिल्ली: नीट काउंसलिंग के राउंड 2 में शामिल होने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर दें। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 23 नवंबर 2020 हैं। इस के बाद काउंसलिंग कर 27 नवंबर 2020 को आपके नीट नंबर अनुसार कॉलेज में सीट दे दी जाएगी। कॉलेज में रिपोर्टिंग 28 नवंबर 2020 से 9 दिसंबर 2020 रहेगी। वहीं सीट मिलने के बाद 11 दिन के भीतर अपनी उपस्थिति दर्ज कराना जरुरी हैं।

नीट काउंसलिंग राउंड 2 रजिस्ट्रेशन करते समय नीट एग्जाम मार्कशीट, नंबर, नाम जैसी ध्यानपूर्वक भर दें। फॉर्म भरने के बाद आपको काउंसलिंग समय, तारीख व स्थान जैसी जानकारी प्राप्त होगी जो कि अपने पास नोट कर रख लें। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीट काउंसलिंग राउंड 2 में आवेदन करने से पहले संपूर्ण दिशा-निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

नीट काउंसलिंग 2020 राउंड 2 नियम व कानून

राउंड 2 के तहत शामिल होने वाले आवेदकों जो कॉलेज दिया जाएगा उन्हें 11 दिन के भीतर वहां जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। वहीं विभाग अलोट होने के बाद मैसेज के माध्यम से भी अर्लट करेंगा। जानकारी के लिए बता दें कि एक बार नीट काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपना नाम वापस नहीं ले सकतें। साथ ही आप दूसरी काउंसलिंग प्रक्रिया में भी भाग नहीं ले सकते। यदि आप नीट के काउंसलिंग के अलावा दूसरी काउंलसलिंग में जाते हैं तो वह नियमों के उल्लंघन के खिलाफ माना जाएगा।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जून 2021 से 21 फीसदी मिलेगा महंगाई भत्ता

UPTET Exam 2020: कोरोना महामारी के कारण साल 2020 में यूपीटीईटी एग्जाम नहीं होने की संभावना

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर