नई दिल्ली. NEET 2020 Notification: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट (NEET) 2020 का नोटिफिकेशन हिंदी, इंग्लिश और उर्दू के अलावा पांच क्षेत्रिय भाषाओं- असमिया, गुजराती,कन्नड़, मराठी, उड़िया में जारी कर दिया है. ये नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर 2 दिसंबर को जारी किया गया था. एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर फॉर्म भरने से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ntaneet.nic.in/ntaneet/welcome.aspx पर दी गई पूरी जानकारी पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, क्योंकि विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

आपको बता दें कि नीट 2020 का फॉर्म हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में हैं. जिन अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कर दिया है वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म कंपलीट कर लें. नीट 2020 आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 31 दिसंबर है. 31 दिसंबर के बाद विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

नीट (NEET) 2020 का फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो उसकी एक प्रति अपने पास रख लें, क्योंकि एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय इसकी जरूरत पड़ेगी. नीट (NEET) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो एग्जाम 3 मई को आयोजित किया जाएगा, जबकि रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 4 जून को जारी किया जाएगा.

also read: BHEL Recruitment 2019: भेल में प्रोजेक्ट इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई www.bhel.com

RBI Grade B Result 2019 Declared: आरबीआई ग्रेड बी फेज 1 परीक्षा 2019 के परिणाम और कट ऑफ जारी, rbi.org.in पर करें चेक

नीट (NEET) 2020 एंट्रेंस एग्जाम की परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी अभ्यर्थियों को रैंक के आखार पर एमबीबीएस और बीडीएस के कोर्स में प्रवेश दिया जाएगा. नीट (NEET) 2020 एडमिशन के लिए काउंसलिंग 20 जून से आयोजित की जा सकती है. जबकि पहली काउंसलिंग का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 29 जून को जारी किया जा सकता है.

नीट (NEET) 2020 की काउंसलिंग मेडिकल काउंसिल कमेटी यानी कि एमसीसी की तरफ से आयोजित की जाएगी. एमसीसी द्वारा डीम्ड यूनिवर्सिटी की कुछ प्रतिशत आरक्षित सीटों पर भी प्रवेश दिया जाता है. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

CTET 2019: सीबीएसई सीटेट एग्जाम कल 8 दिसंबर रविवार को, जानें ड्रेस कोड और परीक्षा में क्या करें और क्या न करें

Indian Army Recruitment Rally 2020: भारतीय सेना भर्ती रैली 2020 में विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन अप्लिकेशन शुरू, आवेदन की लास्ट डेट 19 जनवरी

UPSC Civil Services Lateral Entry: जानें यूपीएससी आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस के लेट्रल एंट्री पर क्या बोले पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App