NEET 2020 Exam Update: नीट 2020 और जेईई एग्जाम को रद्द करने को लेकर हो रही मांग के बीच सरकार से जुड़े सूत्रों से बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नरेंद्र मोदी सरकार और शिक्षा मंत्रालय नीट और जेईई एग्जाम 2020 को रद्द करने के मूड में नहीं है. सूत्रों के मुताबिक का कहना है कि सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए एग्जाम सेंटर पर छात्रों के लिए सोशल डिस्टेसिंग और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने कोरोना के खतकरे को देखते हुए जेईई 2020 और नीट 2020 एग्जाम के परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. साथ ही सरकार का कहना है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में 50 फीसदी ज्यादा एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष 3843 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं. वहीं पिछले वर्ष सिर्फ 2546 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे.

बता दें कि कोरोना को देखते हुए कुछ पक्षों ने जेईई 2020 और नीट 2020 एग्जाम को रद्द कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिक दाखिल की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए परीक्षा का आयोजन करने को मंजूरी दे दी थी. इसके बाद फिर भी छात्र लगातार परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. छात्र सोशल मीडिया पर ट्रेंड के माध्यम से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था कि मैंने शिक्षा मंत्री को सुझाव दिया है कि दीपावली के बाद नीट और अन्य परीक्षाएं आयोजित कराई जाएं. वहीं स्वामी ने परीक्षा टालने को लेकर पीएमओ को एक जरूरी पत्र भी लिखा है. पत्र में कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षा दिवाली तक टालने की मांग की गई है.

Railway Recruitment 2020: भारतीय रेलवे ने 4931 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी

NTPC Recruitment 2020: NTPC ने मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर