नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) यूजी की परीक्षा की तारीख 3 मई से बढ़ा दी गई है. हालांकि, एनटीए ने अभी तक नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है. नीट की परीक्षा मेडिकल के अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए की दी जाती है. इस साल लॉकडाउन की वजह से चर्चा है कि यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित कराई जा सकती है. हालांकि, अभी तक सरकार ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है कि कुछ समय में मानव संसाधन मंत्रालय इस बात की घोषणा कर सकता है.

कब जारी होंगे नीट परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड
एनटीए परीक्षा की नई तारीखों के ऐलान के बाद ही एडमिट कार्ड जारी करेगा. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए छात्रों को नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in. पर लॉग इन करना होगा. जहां एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक कर अपना यूजरनेम और पासवर्ड भरना होगा. वहीं नीट परीक्षा का रिजल्ट जो पहले 31 मई को जारी होना था वह सामान्य हालात को देखते हुए आगे बढ़ा दिया गया है. इसकी घोषणा बाद में की जाएगी.

नीट परीक्षा के लिए उम्मीदवार की उम्र अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के छात्रों को इसमें थोड़ी राहत दी गई है. बता दें कि नीट परीक्षा में सिर्फ वही छात्र शामिल हो सकते हैं जिन्होंने रेगुलर बेस्ड 11वीं और 12वीं कक्षा की पढ़ाई मान्यता प्राप्त बोर्ड से की है. ओपन स्कूल से पढ़ने वाले छात्र नीट परीक्षा को नहीं दे सकते हैं.

PPSC Recruitment 2020: पीपीएससी भर्ती परीक्षा 2020 रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ी, ppsc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2020 इस दिन होगा जारी, upresults.nic.in पर जानें सारी जानकारी