NEET 2020 Application Correction Window: नीट 2020 एप्लिकेशन करेक्शन विंडो एक्टिवेट होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से नीट 2020 एप्लिकेशन करेक्शन विंडो को अभी तक एक्टिवेट नहीं किया है. नीट 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एप्लिकेशन करेक्शन विंडो का लिंक एक्टिवेट होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे. नीट 20202 एग्जाम के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नीट 2020 एप्लिकेशन करेक्शन विंडो को पहले 15 जनवरी 2020 को एक्टिवेट किया जाना था. लेकिन किन्हीं कारणों के चलते अभी तक नीट 2020 एप्लिकेशन करेक्शन विंडो एक्टिवेट नहीं हुई है. नीट 2020 एप्लिकेशन करेक्शन विंडो के एक्टिवेट नहीं होने के चलते परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार नहीं कर पा रहे हैं. नीट 2020 एप्लिकेशन करेक्शन विंडो का लिंक 31 जनवरी 2020 तक एक्टिवेट रहेगा. नीट 2020 का एप्लिकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. इच्छुक उम्मीदवार अच्छी तरहे से भरकर उसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से सबमिट कर सकते हैं.

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से कश्मीर घाटी, लेह और कारगिल इलाके के छात्रों की एप्लिकेशन फॉर्म को भरने में मदद के लिए बड़ी संख्या में सेंटर बनाए गए हैं. दरअसल सुरक्षा कारणों के चलते इंटरनेट बंद होने की वजह से छात्रों की मदद के लिए एनटीए की तरफ से यह कदम उठाया गया है. कश्मीर घाटी, लेह और कारगिल से आने वाले छात्र ऑफलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं. मालूम हो कि देशभर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन के लिए हर वर्ष नीट एग्जाम का आयोजन किया जाता है. उम्मीदवार को सलाह है कि नीट 2020 से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

NEET 2020 Application Correction Window पर जाकर ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

नीट 2020 एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NEET 2020 Application Correction Window लिंक पर क्लिक करें.

NEET 2020 Application Correction Window लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एप्लिकेशन फॉर्म दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Railway Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी एग्जाम 2 दिन बाद, चेक लेटेस्ट अपडेट www.rrbcdg.gov.in

UPPSC RO ARO Typing Test Admit Card 2020: यूपीपीएससी आरओ एआरओ टाइपिंग टेस्ट एडमिट कार्ड 2020 जारी, uppsc.up.nic.in