नई दिल्ली. NEET 2019 Release Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही NEET 2019 परीक्षा के लिए आंसर की जारी करेगा. प्रोविजनल आंसर की ऑनलाइन मोड पर जारी की जाएगी. 5 मई 2019 को आयोजित की गई परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आसंर की देख सकेंगे. आसंर की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आधिकारिक आसंर की अंतिम सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है. NEET 2019 की आंसर की को डाउनलोड करने से उम्मीदवार परीक्षा में दिए गये सवालों की जांच कर सकेंगे. आधिकारिक आंसर की ये छात्र जान पाएंगे उन्होंने कितने प्रश्न सही ढंग से किए हैं.

एनटीए परीक्षा की आंसर की के साथ OMR शीट भी जारी करेगा. परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स द्वार अटैम्प्ट किए गए सभी प्रश्न-उत्तर की जानकारी होगी. नीट 2019 देश के विभिन्न केंद्रों पर 5 मई को ऑफ़लाइन मोड में आयोजित किया गया था. आंसर की सभी पेपर कोड P1, P2, P3, P4, Q1, Q2, Q3, Q4, आदि के लिए उपलब्ध कराई जाएगी.

(How to Check NTA NEET Answer Key 2019: एनटीए नीट आंसर की 2019 की ऐसे जांच करें)

जो उम्मीदवार NEET परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर की जांच कर सकते हैं. आंसर की प्राप्त करने के लिए यहां दिए गए स्टेप को फॉलो करें.

चरण 1: उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाना होगा.
चरण 2: होमपेज पर, उम्मीदवारों को NEET आंसर की डाउनलोड करने का लिंक दिखेगा.
चरण 3: लिंक पर क्लिक करने पर, उम्मीदवारों को एक नई विंडो खुल जाएगी.
चरण 4: उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा.
चरण 5: उम्मीदवारों को परीक्षा में उनके द्वारा दिखाए गए पेपर कोड के लिए उत्तर कुंजी का चयन करने की आवश्यकता होती है.

Rajasthan RBSE 12th Commerce Results 2019 Live Updates: राजस्थान बोर्ड आरबीएसई 12वीं कॉमर्स का रिजल्ट आज शाम 4 बजे होगा घोषित, यहां देखें नतीजे www.rajresults.nic.in

UGC NET Admit Card 2019: एनटीए नेट जुलाई 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेक ntanet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App