नई दिल्ली.Navodaya Vidyalalya Admit Card 2019: नवोदय विद्यालय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही पीजीटी और प्रिंसिपल के पद के लिए कंप्यूटर बेस टेस्ट (सीबीटी) के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. जिन उम्मीदवारों ने पद के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक साइट www.navodaya.gov.in से ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड का उम्मीदवार बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एनवीएस ने वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना प्रकाशित की है, जिसके अनुसार, परीक्षा 10 से 13 मई 2019 तक आयोजित की जाएगी.

नोटिस के अनुसार, परीक्षा शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. शिफ्ट I में परीक्षा 9 बजे शुरू होगी. वहीं शिफ्ट II में परीक्षा 2 बजे आयोजित होगी. उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के डेढ़ घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा. नवोदय विद्यालय पीजीटी परीक्षा में सामान्य अंग्रेजी और हिंदी (20 + 20), सामान्य जागरूकता (30), सामान्य बुद्धिमत्ता, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग (30), शिक्षण योग्यता (20) और संबंधित विषय ज्ञान (60) से वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे. पीजीटी के लिए प्रश्न पत्रों का कठिनाई स्तर पोस्ट ग्रेजुएशन मानक का होगा.

नवोदय विद्यालय प्रिंसिपल परीक्षा में रीजनिंग एबिलिटी, जनरल अवेयरनेस, लैंग्वेज टेस्ट, एकेडमिक्स (शैक्षिक पहलू) और एडवेंचर एंड फाइनेंस के 180 प्रश्न शामिल होंगे.दोनों परीक्षण की अवधि 3 घंटे होगी. टीचिंग और नॉन-टीचिंग पोस्ट के 251 पदों को भरने के लिए यह भर्ती की जा रही है. अंतिम चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

Karnataka KCET Results 2019: कर्नाटक केसीईटी 2019 रिजल्ट कुछ देर में होगा जारी, ऐसे करें चेक www.kea.kar.nic.in

Sidharth Malhotra wants to work with Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण संग फिल्मी पर्दे पर रोमांस करने के लिए बेकरार हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणवीर सिंह क्या आपने सुना

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App