नई दिल्लीः नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन लिमिटेड (National Capital Region Transport Corporation Ltd.) ने दिल्ली में  रीजनल रेपिड ट्रांसिट सिस्टम (RRTS) प्रोजेक्ट के लिए एग्जीक्यूटिव औऱ स्टाफ के पदों पर भर्तिया निकाली हैं. इन पदों के हिसाब से अगल-अगल योग्यता तय की गई है. इन पदों के बारे में डिटेल में जानने के लिए इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशयल वेबसाइट www.ncrtc.in के career सेक्शन में जा सकते हैं. पदों में नियमों के हिसाब से आरक्षित श्रेणियों को रिजर्वेशन दिया गया है. इस नोटिस के जारी होेने के 15 दिन बाद तक आप इन पदों के लिए एप्लीकेशन फार्म भर सकते हैं. 

किन-किन पदों पर हैं भर्तियां और क्या है योग्यता

सीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर-  इस पद के लिए अनारक्षित श्रणियों के लिए 5 वैकेंसी हैं वहीं ओबीसी के लिए एक सीट आरक्षित है. इस पद के लिए अप्लाई करने के लि उम्मीदवार को सिविल इंजीनियरिंग के फील्ड में बतौर एग्जीक्यूटिव 10 से 8 साल का अनुभव होना चाहिए. साथ ही सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए.

डिप्टी जनरल मैनेजर- इसमें भी 6 पद हैं जिसमें एक ओबीसी के लिए आरक्षित है और बाकी 5 अनारक्षित श्रेणी के लोगों के लिए हैं. इसके लिए अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री हो और 4 से 3 साल का अनुभव एलिवेटेड वायाडक्ट या पुलों/मेट्रो टनल/ रेलवे प्रोजेक्ट कंस्ट्रेस्टशन में होना चाहिए. 

मैनेजर/ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर- इसमें कुल 30 पदों के लिए भर्तियां निकली हैं जिसमें से 8 सीटें ओबीसी, 4 एससी और 2 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं बाकी 16 सीटें अनारक्षित कैटेगरी के लिए हैं. इसके लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को  सिविल इंजीनियरिंग के फील्ड में बतौर एग्जीक्यूटिव 4 साल का अनुभव होना चाहिए. साथ ही सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर/ असिस्टेंट इंजीनियर- इसमें भी कुल 30 पद हैं जिसमें 8 सीटें ओबीसी, 4 एससी और 2 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं बाकी 16 सीटें अनारक्षित कैटेगरी के लिए हैं. वहीं इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए आपके पास सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. साथ ही 2 से 3 साल का अनुभव बतौर एग्जीक्यूटिव सिविल इंजीनियरिंग की फील्ड में होना आवश्यक है. 

जूनियर इंजीनियर/ सिविल एनई 7 – जेई के 50 पदों पर वैकैंसी हैं जिसमें ओबीसी के लिए 13, एससी के लिए 7 और एसटी के लिए 3 एवं बाकी  27 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं. इसके लिए उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना जरूरी है. साथ सिविल कंस्ट्रक्शन वर्क में 3 साल का अनुभव होना चाहिए. जिसमें से एक साल का अनुभव रेलवे, मेट्रो रेल, रेलवे के सीपीएसई में होना अनिवार्य है. साथ ही जॉब से जुड़ी कंप्यूटर नॉलेज भी होनी चाहिए.

सर्वेयर एनई- 5- इस पद पर कुल दो वैकेंसी हैं इनमें कोई आरक्षण नहीं है. इसके लिए उम्मीदवार को सर्वेइंग में दो साल का आईटीआई सर्टिफिटेक होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को सिविल कंस्ट्रक्शन में सर्वेइंग में पांच साल का अनुभव मांगा गया है. जिसमें दो साल का अनुभव रेलवे, मेट्रो रेलल रेलवे की सीपीएसई के साथ होना जरूरी है. साथ ही जॉब से जुड़ी कंम्प्यूटर नॉलेज भी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- IBPS PO Recruitment Exam 2018: आईबीपीएस पीओ एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी, ibps.in पर करें आवेदन

CBSE CTET 2018 Exam Date: सीबीएसई 16 सितंबर को ही करा सकता है सीटीईटी 2018 की परीक्षा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App