नई दिल्ली. NATA 2019 July Registration: नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) जुलाई सत्र में रजिस्ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख है. नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर के लिए जो स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वो नाटा की ऑफिशियल वेबसाइट www.nata.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर की परीक्षा 7 जुलाई को देश के विभिन्न सेंटरों पर आयोजित किया जाएगा. नाटा परीक्षा सिलैबस, एग्जाम पैटर्न से जुड़ी अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर 2019 एंट्रेंस एग्जाम में रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स संबंधित डॉक्यूमेंट्स के अलावा, फोटो और सिग्नेचर की जरूरत पड़ेगी. नाटा 2019 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के बाद स्टूडेंट्स 15 जुलाई तक कम्पलीट कर सकते हैं. नाटा की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो विभाग द्वारा फॉर्म में करेक्शन करने के लिए विंडो 15 जून से 17 जून तक ओपन की जाएगी.

नाटा 2019 परीक्षा के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन : Steps to complete the NATA July 2019 Registration process

  • नाटा 2019 एंट्रेंस एग्जाम में रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.nata.in पर जाएं.
  • नाटा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी इंटर कर लॉगइन करें.
  • नाटा 2019 जुलाई सत्र का फॉर्म भरें.
  • नाटा 2019 जुलाई सत्र का फॉर्म भरने के बाद फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें.
  • नाटा 2019 जुलाई सत्र फॉर्म फीस भर कर सबमिट करें.
  • नाटा 2019 जुलाई सत्र फॉर्म की एक प्रति लेकर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ सकती है.

नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर 2019 परीक्षा के लिए विभाग द्वारा एडमिट कार्ड 24 जून को जारी किया जाएगा, जबकि एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट 21 जुलाई को घोषित किया जाएगा. स्टूडेंट्स को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

SSC Selection Post phase VI Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 6 अंतिम आंसर की जारी, ssc.nic.in से करें डाउनलोड

AIIMS MBBS Result 2019: एम्स एमबीबीएस का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऑनलाइन ऐसे देखें नतीजे www.aiimsexam.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App