बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कुल एजुकेशन यानी एनबीएसई ने क्लास 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट आज 30 मई को जारी कर दिया है. दोपहर  2 बजे  रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट nbsenagaland.com पर रिलीज किया गया है. हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप ऑनलाइन, मोबाइल और एसमएस के जरिए रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं. जैसे ही रिजल्ट जारी होगा, उस दौरान डायरेक्ट लिंक प्रोवाइड कर दिया जाएगा. स्टूडेंट्स इस बात को जरुर नोट करें की एनबीएसई इस बार कोई भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने वाला है. ऑफिशियल नोटिक कि मानें तो रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा और अलग सात वेबसाइट पर रिलीज किया जाएगा. इतना ही नहीं बल्कि स्टूडेंट्स मोबाइल पर एसएमएस भेज कर अपना रिजल्ट जारी कर सकते हैं, अगर आपके पास अच्छा इंटरनेट कनेक्शन नहीं है. 

1. ऑनलाइन अपने रिजलल्ट को चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट nbsenagaland.com

2. होम पेज पर जाने के बाद 10वीं और 12वीं 2020 एग्जाम के रिजल्ट पर आप क्लिक कर सकते हैं. 

3. उसके बाद एक नया विंडो ओपन होकर सामने आएगा, अपने रोल नंबर को एंटर करें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें अपने रिजल्ट को देखने के लिए. 

उसके अलावा स्टूडेंट्स अपनी मार्कशीट को indiaresult.com और results.shiksha से भी डाउनलोड कर सकते हैं. 

एसमएस के जरिए अपने रिजल्ट को जानने के लिए आप अपने रोल नंबर को लिखकर 56070 पर एसएमएस कर सकते हैं. 

इसके लिए आपको टाइप करना होगा NB<space>Roll Number और उसे 56070 पर भेज दें 10वीं के रिजल्ट को जानने के लिए. ऐसा ही आप 12वीं के नतीजे को देखने के लिए भी एसमएस कर सकते हैं. NB<space>Roll Number औप उसे भी 56070 पर भेज दें. छात्र एसएमएस के रिप्लाई में रिजल्ट पा सकते हैं. 

स्टूडेंट इस बात को लेकर निश्चिंत रहें की ऑनलाइन या फिर एसएमएस के जरिए आप रिजल्ट तभी ही चेक कर सकते हैं, जब एक बार रिजल्ट घोषित हो जाएगा. स्टूडेंट्स को ये सलाह देंगे कि लेटेस्ट अपडेट्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें. 

DRDO CEPTAM Result 2020: डीआरडीओ CEPTAM 2020 दूसरे चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

UP Board Results 2020: यूपी बोर्ड कॉपी मूल्यांकन प्रक्रिया 90 प्रतिशत पूरी, इस दिन तक हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के आ सकते हैं रिजल्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर